ताज़ा खबर

दिल्ली : विधानसभा में हुआ जमकर हंगामा, भिड़े बीजेपी और आप के विधायक, बाउंसरों ने विधायकों को किया बाहर

शिष्या से रेप के मामले में फरार दांती महाराज दिल्ली क्राइम ब्रांच पहुंचा, पूछताछ जारी

धरने पर बैठे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की तबीयत बिगड़ी, हॉस्पिटल में किया गया भर्ती

केजरीवाल के धरने पर दिल्ली HC की सख्त टिप्पणी, कहा-आप इस तरह किसी के घर में घुसकर धरना नहीं दे सकते

दिल्ली सरकार के धरने का आठवां दिन जारी, केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया अब सतेन्द्र जैन की हालत ठीक, सिसोदिया भी ठीक

सीएम केजरीवाल के साथ घरने पर बैठे मंत्री सत्येंद्र जैन की तबीयत बिगड़ी, हॉस्पिटल में किए गए भर्ती

सीएम केजरीवाल ने धरने के चौथे दिन पीएम मोदी को लिखा पत्र, कहा- आप ही अधिकारियों की हड़ताल खत्म करा सकते हैं

2018-06-11_delhi-assembly.jpg

दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के लिए आम आदमी एक बार फिर पूरा जोर लगा रही है. आज विधानसभा में आप द्वारा पूर्ण राज्य का मुद्दा उठाए जाने पर बीजेपी के विधायकों ने पानी और लोकपाल बिल के विषय पर सरकार से जवाब मांगा तो उन्हें सदन से बाहर निकाल दिया गया.

ज्ञात हो कि आज दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र का चौथा दिन है. यह सत्र विशेष रूप से दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने के मकसद से ही बुलाया गया है. सोमवार को जब मंत्री राजेंद्र गौतम ने इस विषय पर चर्चा शुरू की तो भारतीय जनता पार्टी के विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया. 

भाजपा विधायक सदन में दिल्ली के लोगों को पानी देने के लिए नारेबाजी करते रहे. 'दिल्ली को पानी दो' नारे लगाते-लगाते भाजपाई वेल तक पहुंच गए. इसके अलावा उन्होंने जन लोकपाल बिल का मुद्दा भी उठाया.

बीजेपी विधायकों का विरोध देख आम आदमी पार्टी के कुछ विधायक भी वेल तक पहुंच गए और उनमें झड़प होने लगी. आप विधायकों ने बीजेपी विधायकों को सदन से बाहर भेजने की मांग की, जिसके बाद बाउंसरों की मदद से उन्हें बाहर कर दिया गया.

बताया जा रहा है कि आम आदमी पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव में इस मामले को प्रमुखता से उठाएगी. अरविंद केजरीवाल ने बैठक में पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि अगर केंद्र दिल्ली सरकार को 1 साल के लिए 40 हजार करोड़ रुपये देती है, तो उनकी सरकार 5 साल के भीतर दिल्ली के एक-एक आदमी को घर दिलवा देगी.
 



loading...