IPL2018 RR vs CSK: राजस्थान ने रोमांचक मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 4 विकेट से हराया, बटलर की शानदार पारी

2018-05-12_Rajasthan-Royals-beat-Chennai-Super-Kings.jpg

आईपीएल-11 के 43वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 4 विकेट से हरा दिया। 177 रन के टारगेट को राजस्थान ने 19.5 ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। जोस बटलर ने सबसे ज्यादा 95 रन बनाए। बटलर को मैन ऑफ द मैन अवार्ड दिया गया। इस सीजन में उनकी ये लगातार चौथी फिफ्टी है। इस मामले में उन्होंने विराट कोहली की बराबरी कर ली। इन दोनों से आगे केवल विरेंद्र सहवाग हैं। उन्होंने 2012 में लगातार पांच फिफ्टी लगाई थी। इससे पहले चेन्नई ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 176 रन बनाए। सुरेश रैना ने 52 रन की पारी खेली।

जोस बटलर के साथ ओपनिंग करने आए बेन स्टोक्स ज्यादा समय तक क्रीज पर नहीं टिक सके। उन्हें 11 रन पर हरभजन सिंह ने बोल्ड किया। वहीं, अजिंक्य रहाणे 4 रन पर रविंद्र जडेजा का शिकार बने। संजू सैमसन 21 रन बनाकर रन आउट हो गए। अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे प्रशांत चोपड़ा 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। स्टुअर्ट बिन्नी ने 22 और कृष्णप्पा गौतम 4 गेंद में 13 रन बनाए।

राजस्थान के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने चेन्नई को दोनों ओपनर बैट्समैन को आउट किया। उन्होंने 19 के स्कोर पर अंबाती रायुडू (12) और 105 के स्कोर पर शेन वॉटसन (39) को आउट किया। दोनों के बाद सुरेश रैना 52 रन बनाकर ईश सोढ़ी की गेंद पर आउट हुए। रैना की आईपीएल में ये 34वीं और इस सीजन की तीसरी फिफ्टी है। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी 33 रन बनाकर नॉटआउट रहे।

दोनों टीमों ने अपनी टीम इलेवन में दो-दो बदलाव किए। चेन्नई ने ध्रुव शौरी और लुंगी एंगीडी को टीम से बाहर किया। दोनों की जगह सैम बिलिंग्स और कर्ण शर्मा को टीम में शामिल किया। वहीं, राजस्थान ने महिपाल लोमरोर और अनुरीत सिंह की जगह प्रशांत चोपड़ा और अंकित शर्मा को टीम में जगह दी।

चेन्नई 11 मैच में 14 अंक के साथ अंक तालिका में दूसरे और राजस्थान इतने मैच ही 10 अंक के साथ छठे स्थान पर है। अजिंक्य रहाणे की टीम ने जीत के साथ प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार रखी है।

टीमें:

चेन्नई सुपरकिंग्स: शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, सैम बिलिंग्स, एमएस धोनी (विकेटकीपर/ कप्तान), ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, डेविड विली, हरभजन सिंह, कर्ण शर्मा, शार्दुल ठाकुर।

राजस्थान रॉयल्स:अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, स्टुअर्ट बिन्नी, प्रशांत चोपड़ा, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, ईश सोढ़ी, अंकित शर्मा।



loading...