मानहानि मामले में अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को कोर्ट ने भेजा समन, 16 जुलाई को पेश होने का आदेश

2019-07-08_KejriwalSisodia.jpeg

दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता और भारतीय जनता पार्टी के विधायक विजेंद्र गुप्ता की ओर से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ दायर मानहानि मामले में कोर्ट ने समन जारी किया है. रॉउज एवेन्यु कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया को 16 जुलाई को पेश होने के लिए समन जारी किया है.

आपको बता दें कि इससे पहले इस मामले में 6 जून को सुनवाई हुई थी. बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता ने 4 जून को केजरीवाल और सिसोदिया पर मानहानि का केस दायर किया था. उनका आरोप था कि केजरीवाल के बयान से उनकी राजनीतिक प्रतिष्ठा धूमिल हुई है. उन्होंने बतौर 1 करोड़ का मुआवजा मांगा है.

दरअसल, लोकसभा चुनाव के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक टीवी इंटरव्यू में कहा था कि निजी सुरक्षा अधिकारी बीजेपी को रिपोर्ट करता है. इंदिरा गांधी की तरह मेरी हत्या भी की जा सकती है. इस दौरान विजेंद्र गुप्ता का नाम लिया गया था.

इतना ही नहीं केजरीवाल और सिसोदिया ने विजेंद्र गुप्ता पर हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया था. यह आरोप बकायदा ट्वीट के जरिए लगाया था. उसके बाद विजेंदर गुप्ता ने केजरीवाल और सिसोदिया को एक सप्ताह पहले कानूनी नोटिस भेजकर उनसे माफी मांगने के लिए कहा था. लेकिन केजरीवाल और सिसोदिया दोनों ने विजेंद्र गुप्ता द्वारा भेजे गए कानूनी नोटिस का जवाब नहीं दिया. विजेंद्र गुप्ता ने कोर्ट में दोनों पर मानहानि का मुकदमा कर दिया.



loading...