ताज़ा खबर

विराट कोहली के लिए रोहित शर्मा का रन बनाना अच्छी खबर नहीं, जानिए क्यों?

2018-06-29_ViratKohliandRohitSharma.jpg

टीम इंडिया और आयरलैंड के बीच T20 सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जाना है. इस मुकाबले में भारतीय टीम की नजर जीत के साथ क्लीन स्वीप करने पर होगी. आयरलैंड टीम के खिलाफ पहले T20 में 97 रन की धमाकेदार पारी खेलते हुए रोहित शर्मा ने जीत में अहम भूमिका निभाई थी. टीम इंडिया चाहेगी कि रोहित शर्मा का वही फॉर्म आज खेले जाने वाले दूसरे T20 में भी दिखे. लेकिन, टीम इंडिया के ‘हिटमैन’ अगर ऐसा करते हैं तो ये विराट कोहली के लिए बुरी खबर होगी.

हम ऐसा क्यों कह रहे हैं अब जरा वो समझिए. दरअसल, ऐसा कर रोहित शर्मा T20 के एक बड़े रिकॉर्ड को विराट कोहली से पहले अपने नाम करते हुए वैसा करने वाले पहले भारतीय बन सकते हैं. T20 की इंटरनेशनल पिच पर इस वक्त विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच रनों की रिकॉर्डतोड़ रेस मची है. दोनों बल्लेबाज 2000 T20 रन के करीब हैं. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली 1983 रन बना चुके हैं तो वहीं हिटमैन रोहित शर्मा के खाते में अब तक 1949 T20 रन हैं. विराट कोहली T20 में 2 हजार रन से महज 17 रन दूर हैं और रोहित शर्मा को ये आंकड़ा छूने के लिए 51 रन चाहिए. यानी अगर आज रोहित अपने जबरदस्त फॉर्म को बरकरार रखते हुए आयरलैंड के खिलाफ तेज-तर्रार एक और अर्धशतकीय पारी खेलते हैं तो वो विराट कोहली को पछाड़कर T20 क्रिकेट में 2000 इंटरनेशनल रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन सकते हैं.

हालांकि, भारतीय क्रिकेट टीम में रनों की रेस सिर्फ विराट और रोहित तक सीमित नहीं है. विकेटकीपर धोनी भी 1500 रनों से 45 रन पीछे हैं. अगर वो ये आंकड़ा छू लेते हैं तो वो ऐसा करने वाले चौथे बल्लेबाज होंगे होंगे. आपको बता दें कि धोनी से पहले विराट, रोहित और सुरेश रैना इस आंकड़े को छू चुके हैं. इनके अलावा टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन भी 1000 T20 रन पूरे करने की दहलीज पर हैं, जिससे वह बस 42 रन दूर हैं. इंटरनेशनल T20 में धवन के नाम फिलहाल 958 रन दर्ज हैं.



loading...