उत्तर प्रदेश के आगरा में कुत्ते के ऊपर बना दी सड़क, तड़प तड़पकर निकल गई जान

2018-06-13_agra.jpg

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के फतेहपुर में सड़क निर्माण का काम कर रही कंपनी के कर्मचारियों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. फतेहपुर में सड़क का निर्माण कर रहे कर्मचारियों ने किनारे सो रहे कुत्ते को अनदेखा करते हुए उस पर गर्म डामर डालकर उसकी जान ले ली. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सड़क किनारे सो रहे कुत्ते को कर्मचारियों ने देखा नहीं और उसी पर सड़क का निर्माण कर दिया. शरीर पर गर्म डामर पड़ने के बाद मौके पर ही कुत्ते की मौत हो गई. 

कुत्ते की मौत की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे कुछ हिंदूवादी संगठनों ने मामला पुलिस में दर्ज कराया. पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराने वाले हिंदूवादी संगठनों का कहना है कि पशुओं के साथ ऐसा अमानवीय व्यवहार करने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.

पुलिस की रिपोर्ट में कहा गया है कि शहर के फुलस्यद चौराहे के पास सड़क का निर्माण ट्रैफिक के कारण देर रात को किया जा रहा था. देर रात रोड बनाने के दौरान कर्मचारियों को कुत्ता दिखा नहीं और उस पर ही तारकोल और कंक्रीट डालक सड़क का निर्माण कर दिया गया. रिपोर्ट में इसे कंपनी के कर्मचारियों की लापरवाही बताया गया है. मामला पुलिस संज्ञान में आने के बाद कुत्ते के शव को बाहर निकाला गया और उसे जमीन में दफन किया गया. वहीं, यूपी के पीडब्ल्यूडी विभाग ने कंपनी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.  

जानकारी के मुताबिक फतेहपुर में इस रोड के निर्माण का ठेका पीडब्ल्यूडी विभाग ने आरपी इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी को दे रखा है. मामला संज्ञान में आने के बाद कंपनी जांच में जुट गई है. कंपनी का कहना है कि रात के समय अंधेरा होने के कारण उन्हें कुत्ता दिखा नहीं, जिसके कारण यह हादसा हुआ.



loading...