लालू प्रसाद यादव को कुत्तों और बदबू से मिली राहत, रिम्स के पेइंग वार्ड में किए गए शिफ्ट

2018-09-06_Laluyadavshift.jpg

रिम्स में भर्ती राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को बुधवार रात करीब 8.30 बजे पेइंग वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया. उन्हें पेइंग वार्ड के रूम नंबर-11 में भर्ती किया गया. रिम्स अधीक्षक डॉ. विवेक कश्यप ने बताया कि शिफ्टिंग के लिए जेल अधीक्षक की अनुमति मिलने के बाद यह फैसला किया गया. लालू प्रसाद ने रिम्स प्रबंधन से शिकायत की थी कि कार्डियोलॉजी विभाग में काफी परेशानियों का सामना कर पड़ रहा था. उन्हें वहां कुत्ते और बाथरूम से बदबू आने की वजह से सोने में दिक्कत हो रही है. रात में अस्पताल परिसर में कुत्ते काफी शोर मचाते हैं, जिससे उनकी पूरी नींद नहीं हो पाती है. नींद पूरी नहीं होने से उनका ब्लड शुगर लेवल बढ़ रहा है.

रिम्स में इलाज करा रहे लालू प्रसाद की ईसीजी और ईकोकार्डियोग्राफी रिपोर्ट पर एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट मुंबई के डॉक्टरों का परामर्श प्राप्त हो गया है. वहां के डॉक्टरों ने उन्हें अभी वेट एंड वाच पर रखने को कहा है. लालू प्रसाद का इलाज कर रहे डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि फिलहाल लालू प्रसाद की स्थिति यथावत है. उनके ब्लड में इंफेक्शन को कम करने के लिए एंटीबायोटिक शुरू कर दिया गया है. हार्ट की समस्या को लेकर एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट के डॉ. विजय डिसिल्वा से परामर्श मांगा गया था.

रिम्स में भर्ती लालू प्रसाद की इकोकार्डियोग्राफी सोमवार को रिम्स में कराई गई थी. कार्डियोग्राफी रिपोर्ट में वाल्व में लीकेज की समस्या है. खून में इंफेक्शन की भी रिपोर्ट आई थी. इसके बाद से एंटीबायोटिक शुरू किया गया है. डॉक्टरों ने बताया कि उनका ऑपरेशन कराया जाना है.



loading...