इलाहाबाद में रिटायर्ड दरोगा की पीट-पीटकर हत्या, लोग देखते रहे तमाशा, CCTV में कैद हुई वारदात

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में प्रिंटर से 500 और 2000 के नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 1 गिरफ्तार

गोवर्धन पर्वत की परिक्रमा करते हुए बिगड़ी तेज प्रताप यादव की तबियत, छठ मनाने नहीं गए घर

योगी कैबिनेट ने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज और फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या करने पर लगाई मुहर

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया मल्टी मॉडल टर्मिनल का उद्घाटन

अब अयोध्या और मथुरा के लिए योगी सरकार ने तैयार किया बड़ा प्लान, मांस-मदिरा की बिक्री और सेवन पर लगेगा पूर्ण प्रतिबंध

उत्तर प्रदेश: उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा- जब भगवान राम चाहेंगे तब अयोध्या में मंदिर का निर्माण हो जाएगा

2018-09-04_retired-cop-beaten-up.jpg

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिले में सनसनीखेज घटना सामने आई है. इलाहाबाद के तेलियरगंज इलाके में सोमवार सुबह तीन लोगों ने एक रिटायर्ड दरोगा को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया. सड़क पर हो रहे जानलेवा हमले को देखने के बाद भी किसी ने रोकने की जहमत नहीं उठाई. इसके बाद हमलावर फरार हो गए. रिटायर्ड दरोगा को गंभीर हालत में अस्‍पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्‍होंने दम तोड़ दिया. उधर, पूरी घटना सीसीटीवी में रिकार्ड हो गई. पुलिस ने मामले में रिपोर्ट दर्ज पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, सीसीटीवी में साइकिल से रिटायर्ड दरोगा बाजार जाते हुए दिखाई देते हैं. तभी अचानक से लाल टीशर्ट पहने एक हमलावर उन्‍हें पकड़कर नीचे गिरा देता है और लोहे की रॉड से मारने लगता है. इस दौरान बुजुर्ग हमलावर से बचने की कोशिश करते हैं, लेकिन वे सफल नहीं होते. इतने में दो और हमलावर आते हैं और बुजुर्ग को ताबड़तोड़ मारने लगते हैं. इस दौरान बुजुर्ग बेहोश हो जाता है, जिसके बाद हमलावर वहां से चले जाते हैं. सीसीटीवी में कैद 40-सेकंड की क्लिप में पूरे घटनाक्रम के दौरान सड़क से कई वाहन गुजरते हैं, लेकिन किसी ने भी बुजुर्ग को बचाने की कोशिश नहीं की. बुजुर्ग को गंभीर हालत में अस्‍पताल पहुंचाया गया, जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

पूरे घटनाक्रम के बाद रिटायर्ड दरोगा अब्दुल समद खां की बेटी ने हमलावर हिस्ट्रीशीटर जुनैद उनकी पत्नी, बेटे और भतीजे समेत 10 के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया. इस पर शिवकुटी पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. बृजेश श्रीवास्तव, एसपी सिटी का कहना है कि दोनों पक्ष रिश्तेदार हैं. रिटायर दरोगा की बेटी ने दस लोगों के खिलाफ एफआईआर कराई है. पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. अन्य आरोपियों की तलाश में शिवकुटी व क्राइम ब्रांच की टीमें लगी हैं.

यह है मामला
इलाहाबाद के फाफामऊ के रहने वाले रिटायर्ड दरोगा अब्दुल समद खां शिलाखाना में मकान बनवाकर परिवार के साथ रहते थे. वह इलाहाबाद के कर्नलगंज, शाहगंज, मेजा और शंकरगढ़ थानों में तैनात रहे. 2006 में वह रिटायर हुए थे. कुछ माह पहले उनका शिवकुटी थाने के हिस्ट्रीशीटर जुनैद कमाल से जमीन संबंधी मामले में झड़प हुई थी. सोमवार सुबह करीब पौने दस बजे अब्दुल समद खां साइकिल से घर से निकले थे. तभी गली से बाहर निकलते ही पहले से घात लगाए हिस्ट्रीशीटर के दोनों बेटे और भतीजे ने रॉड व डंडे से हमला कर दिया.



loading...