ताज़ा खबर

महाराष्ट्र: शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा- सरकार बनाने की जिम्मेदारी हमारी नहीं थी, भाजपा छोड़कर भागी

NCP नेता अजित पवार को सिंचाई घोटाले में बड़ी राहत, महाराष्ट्र एंटी करप्शन ब्यूरो ने दी क्लीन चिट

महाराष्ट्र: उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका, बीजेपी में शामिल हुए 400 शिवसेना कार्यकर्ता

महाराष्ट्र: अनंत कुमार हेगड़े के बयान पर देवेंद्र फडणवीस की सफाई, कहा- केंद्र को 40 हजार करोड़ रुपए वापस करने की बात झूठी

महाराष्ट्र में बीजेपी को लग सकता है एक और झटका, पंकजा मुंडे ने पार्टी छोड़ने के दिए संकेत

देवेंद्र फडणवीस 80 घंटे के लिए क्यों बने मुख्‍यमंत्री?, बीजेपी सांसद अनंत हेगड़े ने किया खुलासा

महाराष्ट्र: एनसीपी नेता अजित पवार ने कहा- मैं भविष्य का डिप्टी सीएम हूं या नहीं, इसका फैसला शरद पवार लेंगे

2019-11-19_SanjayRaut.jpg

महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना में असमंजस बरकरार है. इसे लेकर एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार सोमवार शाम को दिल्ली स्थित 10 जनपथ पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे हैं. दोनों के बीच करीब 50 मिनट तक बैठक चली. अब शिवसेना के सांसद संजय राउत शरद पवार से मुलाकात करने के लिए उनके आवास पहुंचे. जहां शिवसेना नेता संजय राउत ने एनसीपी प्रमुख से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने की जिम्मेदारी हमारी नहीं थी. जिनकी सरकार बनाने की जिम्मेदारी थी वो लोग भाग गए, लेकिन अब मुझे विश्वास है कि हम जल्दी ही सरकार बना लेंगे.

इसके पहले महाराष्ट्र में पिछले 25 दिनों से सियासी घमासान मचा हुआ है. सरकार बनाने को लेकर लगातार शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी प्रयासरत है. शरद पवार राज्य की वर्तमान स्थिति से सोनिया गांधी को अवगत कराएंगे, क्योंकि शिवसेना ने सीएम पद की कुर्सी की मांग की है. इससे पहले मुख्यमंत्री पद को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच गठबंधन टूट गया है. इस बीच बीएमसी में मेयर पद का चुनाव है, जिसमें कांग्रेस ने भी अपना उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है. 

इसके बाद शरद पवार की अध्यक्षता में कल ही नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी की कोर कमेटी की बैठक पुणे में हुई. बैठक के बाद निकले राकांपा नेता नवाब मलिक ने कहा कि महाराष्ट्र की वर्तमान स्थिति को लेकर दिल्ली में सोमवार को कांग्रेस की अंतिरम अध्यक्ष और शरद पवार के बीच बैठक होगी. वहीं, शिवसेना को समर्थन के मुद्दे पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात करने दिल्ली पहुंचे एनसीपी नेता शरद पवार ने सूबाई सरकार के मसले पर दो टूक कह दिया कि बीजेपी-शिवसेना ने मिल कर चुनाव लड़ा था, वहीं जानें. इसके बाद राज्यसभा के 250वें सत्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनसीपी की तारीफ कर संकेत दे दिए कि महाराष्ट्र का सियासी गणित किस करवट बैठने वाला है. गृह मंत्री अमित शाह का रविवार का 'डोंट वरी' वाला बयान तो नेताओं की पेशानी पर बल डालने वाला रहा ही है.
 



loading...