Reliance AGM 2019: 5 सितंबर को लांच होगा Jio GigaFiber, ब्रॉडबैंड के साथ फ्री मिलेगा लैंडलाइन फोन

2019-08-12_RILAGM.jpg

देश की सबसे बड़ी कंपनी रियालंस इंडस्ट्री लिमिटेड (RIL) की 42वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) मुंबई के बिरला मातुश्री सभागार में शुरू हो गई. एजीएम को संबोधित करते हुए आरआईएल के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बताया कि गत वित्त वर्ष में रिलायंस इंडस्ट्रीज सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली कंपनी रही है. उन्होंने बताया कि रिलायंस जियो (Reliance Jio) के सब्सक्राइबर्स की संख्या 34 करोड़ के पार हो गई है. आज सब्सक्राइबर, प्रोफिट और रेवेन्यू के आधार पर जियो दुनिया की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है.

उन्होंने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज देश की सबसे बड़ी टैक्स पेयर कंपनी बन गई है. पिछले फाइनेंशियल में कंपनी की तरफ से 67320 करोड़ रुपये का जीएसटी और 12191 करोड़ रुपये का इनकम टैक्स चुकाया गया. उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2020 तक 5 लाख करोड़ डॉलर की इकोनॉमी बनाने का लक्ष्य रखा है. मुझे पूरी उम्मीद है कि भारत इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लेगा.

एजीएम की बड़ी घोषणाएं-

- मुकेश अंबानी ने एजीएम में कहा कि सऊदी की सबसे बड़ी तेल कंपनी सऊदी अरामको आरआईएल के ऑयल एंड केमिकल बिजनेस में 20 प्रतिशत फीसदी हिस्सेदारी खरीदेगी. सऊदी अरामको 75 बिलियन डॉलर का निवेश करेगी.

- जियो हर महीने अपने साथ 1 करोड़ ग्राहकों को जोड़ने में कामयाब हो रहा है. इस मामले में वह दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी और भारत की सबसे बड़ी कंपनी बन गई है.

- मुकेश अंबानी ने कहा रिलायंस जियो में निवेश का काम पूरा हो गया है, Jio GigaFiber के लिए अब तक 5 करोड़ से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं.

आपको बता दें रिलायंस इंडस्ट्रीज की एजीएम में ब्रॉडबैंड सर्विस जियो गीगीफाइबर (Jio GigaFiber) सर्विस की लॉन्चिंग की घोषणा की जा सकती है. इसके अलावा कंपनी की तरफ से नया फोन जियोफोन 3 भी लॉन्च किया जा सकता है. आपको बता दें रिलायंस जियो ने गीगाफाइबर ब्रॉडबैंड सर्विस को साल 2018 में पेश किया था. तब से ही कंपनी की तरफ से इसका देश के कुछ शहरों में ट्रायल किया जा रहा है.

क्या है जियो गीगाफाइबर-

जियो गीगाफाइबर एक हाईस्पीड इंटरनेट सर्विस है. इसके जरिये आप इंटरनेट सर्विस के अलावा कॉलिंग, टीवी और डीटीएच की सुविधा भी प्राप्त कर सकते हैं. जियो गीगा फाइबर के एक कनेक्शन पर एक साथ 40 डिवाइस कनेक्ट की जा सकती हैं. ट्रायल के दौरान ग्राहकों को 100 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा दिया जा रहा है. इसके लिए कंपनी 4500 रुपये सिक्योरिटी के तौर पर ले रही है.


 



loading...