अतीक अहमद पर कसा CBI का शिकंजा, रियल एस्टेट डीलर अपहरण मामले में दर्ज हुआ केस

2019-06-13_AteeqAhmed.jpg

उत्तर प्रदेश के पूर्व एमपी और बाहुबली अतीक अहमद और उसके बेटे पर सीबीआई ने केस दर्ज कर लिया है. लखनऊ के कारोबारी मोहित जायसवाल की अर्जी पर सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की है. दोनों के खिलाफ अवैध वसूली, लूट, धोखाधड़ी, आपराधिक साजिश, धमकाने की धाराओं में एफआईआर दर्ज हुई है. एफआईआर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए दर्ज की गई है.

जानकारी के मुताबिक, दोनों बाप-बेटे पर दिसंबर 2018 में रियल एस्टेट डीलर मोहित जायसवाल को किडनैप कर जेल में लाकर पीटने का आरोप है. सीबीआई ने अतीक अहमद समेत 17 अन्य आरोपियों को भी इस मामले में आरोपी बनाया है.

लखनऊ के बिल्‍डर मोहित जायसवाल ने अतीक अहमद के खिलाफ न सिर्फ जेल में पीटने, बल्कि दो कंपनियों को हड़पने का भी आरोप लगाया था और इस बाबत शिकायत भी दर्ज कराई थी. कथित तौर पर अतीक अहमद के गुर्गों ने 26 दिसंबर, 2018 को बिल्‍डर मोहित को सरेआम अगवा कर लिया था. मोहित को उसी गाड़ी से देवरिया जेल ले जाया गया था. आरोप है कि अतीक अहमद ने मोहित की बंधवाकर पिटाई करवाई. साथ ही उनकी दो कंपनियों को जबरन अपने गुर्गों के नाम करवा लिया. इस मामले में कृष्णानगर कोतवाली में एफआइआर दर्ज थी. आपको बता दें कि अतीक अहमद फिलहाल गुजरात के अहमदाबाद जेल में बंद है.  



loading...