‘Simmba’ Movie Review: रणवीर सिंह की दमदार कॉमेडी और एक्शन के साथ बेहतरीन संदेश देती है फिल्म

2018-12-28_SimmbaMovieReview.jpg

फिल्म – सिंबा
निर्देशक – रोहित शेट्टी 
कलाकार – रणवीर सिंह, सारा अली खान, सोनू सूद, आशुतोष राणा और सिद्धार्थ जाधव
रेटिंग – ****

रणवीर सिंह और सारा अली खान की फिल्म ‘सिंबा’ सिनेमाघरों में रिलीज़ हो चुकी है. रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित 'सिंबा'  में रणवीर सिंह ने अपने फैन्स को पुलिस के रुप में शानदार तोहफा दिया है. रोहित शेट्टी की इस फिल्म में 'मसाला एंटरटेनर' के सारे गुण हैं. 'सिंबा' में एक्शन के साथ कॉमेडी का भी जबरदस्त तड़का है. अक्षय कुमार और अजय देवगन के कैमियो फिल्म को देखने का मजा दोगुना कर देते हैं.

कहानी- ‘सिंघम’ फिल्म के बाजीराव सिंघम के गाँव शिवगढ़ का रहने वाला अनाथ लड़का संग्राम भालेराव उर्फ़ सिम्बा (रणवीर सिंह) बचपन से ही एक पुलिस ऑफिसर बनना चाहता है. पुलिस की वर्दी के जरिये वह ढेर सारे पैसे कमाना चाहता है. इसी लालच के चलते सिंबा की पोस्टिंग गोवा के मिरामार इलाके में हो जाती है, जहां दुर्वा रानाडे (सोनू सूद) का राज चलता है. जो राह चलते को छेड़ता नहीं लेकिन उसके रास्ते में कोई आए तो उसे छोड़ता नहीं. ज्यादा पैसे कमाने की वजह से सिंबा दुर्वा रानाडे से हाथ मिलता है और काली दुनिया पर राज करने के सपने देखने लगता है. इसी बीच सिंबा की मुलाकात पुलिस स्टेशन के सामने कैंटीन चलाने वाली शगुन (सारा अली खान) से होती है और धीरे-धीरे दोनों में प्यार हो जाता है. फिल्म की कहानी आगे बढ़ती हैं और एक घटना की वजह से लालची पुलिस ऑफिसर सिंबा की बेईमानी ईमानदारी में बदल जाती है. वहीं एक दूसरे को भाई मानने वाले दूर्वा और सिम्बा एक दूसरे के दुश्मन बन जाते हैं. फिल्म के बारे में और अधिक जानने के लिए आपको यह फिल्म देखनी पड़ेगी.

डायरेक्शन- रोहित शेट्टी एक्शन और कॉमेडी मूवी बनाने में महारत है. 'सिंबा' का पहला हाफ कॉमेडी से भरपूर है, वहीं दूसरे हाफ में जबरदस्त एक्शन देखने को मिलता है. साथ ही यह फिल्म बेहतरीन संदेश भी देती है. जो इस फिल्म के डायरेक्शन को पूरा करने का काम करती है. वहीं फिल्म में रणवीर को बतौर सिम्बा के रुप में शानदार तरीके से पेश करना इस फिल्म को शानदार बनाता है. रोहित शेट्टी ने एक बार फिर से ऑडियंस के सामने एक परफेक्ट एंटरटेनर प्रस्तुत की है. लेकिन सिंबा की कहानी को आम पुसिल ऑफिसर के रुप में पेश किया गया है. कमजोर कहानी होने के बावजूद भी रोहित की यह फिल्म खूब पसंद आएगी.

अभिनय- सिंबा के रोल में रणवीर सिंह को देखना आपको अच्छा लगेगा. परिस्थितियों के हिसाब से रणवीर ने अपनी एक्टिंग में डांस, एक्शन और कॉमेडी का ऐसा प्रदर्शन किया है, जो फिल्म में उनकी भूमिका को कम्प्लीट पैकेज साबित करता है. इस फिल्म में सारा अली खान के पास ज्यादा कुछ नहीं दिखता लेकिन सारा उनकी उपस्थिती से फिल्म में अलग ही रंग डालती है. सोनू सूद और आशुतोष राणा ने अपने किरदारों को बखूबी निभाया है. सिद्धार्थ जाधव भी अपनी शानदार कॉमिक टाइमिंग से आपको खूब हंसाएंगे.



loading...