'Gully Boy' Movie Review: रणवीर की एक्टिंग ने जीता दिल, फिल्म का हर सीन जबरदस्त

2019-02-14_GullyBoy.jpg

फिल्म – गली बॉय
निर्देशक – जोया अख्तर, 
कलाकार – रणवीर सिंह, अलिया भट्ट, कल्कि कोचलिन,विजय राज, सिद्धांत चतुर्वेदी
रेटिंग – ****

रणवीर सिंह और अलिया भट्ट की फिल्म ‘गली बॉय’ रिलीज हो चुकी है. फिल्म आम रोमांटिक मसाला मूवीज से हटकर है. जिसे हर एक एक्टर ने अपनी एक्टिंग से और भी मजबूत बना दिया है. डायरेक्टर के तौर पर जोया अख्तर का काम काबिल-ए-तारीफ है. जोया अब तक जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, दिल धड़कने दो जैसी बेहतरीन फिल्में बना चुकी हैं, ऐसे में इस फिल्म को लेकर पहले से ही काफी उम्मीदें थी और यह फिल्म देखकर आपको बिल्कुल निराशा नहीं होगी, क्योंकि यह पूरी तरह से आपकी उम्मीदों पर खरी उतरी हैं.

कहानी- फिल्म की कहानी मुंबई के धारावी की एक चॉल से शुरू होती है. मुराद (रणवीर सिंह) गरीबी और सामाजिक बहिष्कार से जूझता एक मुंबई का युवा है जिसका सपना एक बड़ा रैपर बनने का है. मुराद, एक जिंदादिल लड़की सैफीना (आलिया भट्ट) से प्यार करता है. मुराद की जिंदगी में बदलाव तब आता है जब वह एक दिन एमसी शेर उर्फ श्रीकांत को कॉलेज के लड़कों के साथ रैप करता देखता है. मुराद इसके बाद श्रीकांत के साथ जुड़ जाता है और ये दोनों अपनी एक टीम बनाकर रैप करने लगते हैं. मुराद के इस काम में उसके दोस्त और उसका परिवार साथ देते है या नहीं यह देखने के लिए आपको फिल्म देखने जाना पड़ेगा.

डायरेक्शन- जोया के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में कुछ छोटी कमियां नजर आई. इसकी स्टोरी काफी प्रीडिक्टेबल थी. फिल्म की एडिटिंग पर भी थोड़ा काम किया जा सकता था.लेकिन इस जबरदस्त फिल्म के आगे इन कमियों को आसानी से नजरअंदाज किया जा सकता है. अगर देखा जाए तो गली बॉय एक कम्प्लीट पैकेज है, जिसे देखना एक बार तो बनता है. हाल के सालों में आई फिल्मों में यह अपनी तरह की अलग और दिलचस्प फिल्म है.

किरदार- रणवीर ने एक बार फिर इस फिल्म से साबित कर दिया कि उन्हें कोई भी कैरेक्टर दिया जाए, वो उसे इस तरह निभाएंगे कि आप किसी और एक्टर को उस कैरेक्टर में सोच ही नहीं पाएंगे. रणवीर की रैपिंग देखकर आप भी चौंक जाएंगे. वहीं, आलिया के किसी भी सीन में आने पर वह पूरी तरह से पर्दे पर छा जाती है. उनका कैरेक्टर महिला सशक्तिकरण का मजबूत उदाहरण है. यह आलिया की बेस्ट परफॉर्मेंस में से एक है. डेब्यू एक्टर सिद्धांत चतुर्वेदी को देखकर आप ये सोच ही नहीं पाएंगे कि इन्होंने डेब्यू किया है. उनकी एक्टिंग इतनी नैचुरल है कि उन्हें देखकर आपको लगेगा कि यह रीयल में रैपर ही हैं. विजय राज, शीबा चड्डा, कल्कि कोचलीन, विजय वर्मा ने अपना किरदार बखूबी निभाया है.



loading...