ताज़ा खबर

लोकसभा में रामदास आठवले ने कुछ इस तरफ से दिया भाषण कि पीएम मोदी समेत हर कोई अपनी हंसी रोक नहीं पाया

2019-06-19_RamdasAathvale.jpg

केंद्रीय सामाजिक न्‍याय और अधिकारिता राज्‍य मंत्री रामदास आठवले, बीजेपी सांसद ओम बिरला के लोकसभा का स्‍पीकर चुने जाने के बाद जब बधाई देने के लिए लोकसभा में उठे तो उनके भाषण के हर शब्‍द पर प्रधानमंत्री मोदी समेत पूरा सत्‍तापक्ष और विपक्ष ठहाका लगाकर हंस पड़ा. दरअसल आठवले ने अपने भाषण को 'तुकबंदी' के रूप में शुरू किया और कहा कि भले ही लोकसभा में उनकी रिपब्लिकन पार्टी (ए) का कोई सांसद चुनकर नहीं आया है लेकिन वह दल की तरफ से ओम बिड़ला को बधाई देते हैं. आठवले राज्‍यसभा सांसद हैं.

संसद के संयुक्‍त सत्र में उन्‍होंने तुकबंदी के जरिये पीएम मोदी को विशाल हृदय का नेता बताते हुए कहा कि ओम बिरला भले ही स्‍वभाव से गंभीर दिखते हों और कम हंसते हों लेकिन वह अपने भाषणों से उनको हंसाते रहेंगे. इस बीच उन्‍होंने भाषण के दौरान विपक्ष पर भी तंज कसा. पहले उन्‍होंने पूछा कि क्‍या आज राहुल गांधी का जन्‍मदिन है? जब इसका जवाब हां मिला तो उन्‍होंने कांग्रेस अध्‍यक्ष से कहा कि आपने चुनाव में बहुत कोशिश की लेकिन आपको इस बात की बधाई कि आप विपक्ष में बैठे हैं. इसके साथ ही कहा कि चुनाव से पहले विपक्ष ने मुझसे कहा कि आप एनडीए छोड़कर हमारे पास आ जाओ लेकिन मैंने हवा का रुख पहले ही भांप जो मोदी जी की तरफ बह रही थी. 

इसके साथ ही विपक्ष से कहा कि हमारी सरकार अगले पांच साल तक अच्‍छे से चलेगी. उसके बाद फिर से हम चुने जाएंगे और इस तरह अच्‍छा काम करते हुए बार-बार जीतकर सत्‍ता में आते रहेंगे. हालांकि विपक्ष पर चुटकी लेते हुए यह भी कहा कि यदि इस बीच आपने सत्‍ता में आने की कोशिश भी की तो भी हम आपको आने नहीं देंगे. उनके तुकबंदी भरे इस तरह के भाषण को सुनकर पूरे सदन में ठहाके गूंजते देखे गए. यहां तक कि पीएम मोदी, सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी खुद को नहीं रोक सके और हंसते-मुस्‍कुराते रहे.

इस बीच लोकसभा के नवनिर्वाचित अध्यक्ष ओम बिरला ने अपने पहले संबोधन में कहा है कि वह संसद में हर छोटे-बड़े दल की आवाज को उचित मौका देने की पूरी कोशिश करेंगे. उन्होंने कहा कि वे निष्पक्षता के साथ सदन चलाएंगे और कम संख्या वाले दलों को भी पर्याप्त समय दिया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि सरकार से ज्यादा जवाबदेही और पारदर्शिता की अपेक्षा है.



loading...