राजस्थानः शाहपुरा की शादी में ट्रांसफार्मर फटने से मरने वालों की संख्या 14 हुई

2017-11-01_blast-victims-body-shahpura-transformer.jpg

राजस्थान के जयपुर जिले में स्थित शाहपुरा क्षेत्र में मंगलवार बिजली का ट्रांसफॉर्मर फटने के हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 14 हो गयी है. पुलिस अधिकारी भाग चंद मीणा ने आज बताया कि इस हादसे में एक गर्भवती महिला के गर्भस्थ शिशु की मौत होने के साथ ही मृतकों की संख्या बढ़कर चौदह हो गई है. गर्भवती महिला की हालत गंभीर बनी हुई है.

पुलिस के अनुसार घटना में झुलसे लोगों में से तीन की हालत अभी भी चिंताजनक बनी हुई है. गौरतलब है कि यह हादसा जिस स्थान पर हुआ कल वहां विवाह पूर्व समारोह चल रहे थे. हादसे के कारण विवाह टल गया है.

जयपुर के जिलाधिकारी के अनुसार, हादसे में मारे गये लोगों के आश्रितों को मुख्यमंत्री कोष और जयपुर विद्युत वितरण निगम की ओर से पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि दी जाएगी. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने मंगलवार शाम सवाई मानसिंह अस्पताल जाकर शाहपुरा में ट्रांसफार्मर हादसे में घायल लोगों का हालचाल पूछा.

राजे ने आपातकालीन सेवा प्रभारी के कक्ष में अधिकारियों से हादसे के बारे में विस्तृत चर्चा की तथा घायलों की स्थिति और उनके इलाज के बारे में जानकारी ली. उन्होंने एसएमएस मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. यू. एस. अग्रवाल को घायलों के समुचित इलाज एवं देखभाल के संबंध में आवश्यक निर्देश दिये.

वसुंधरा ने हादसे में मारे गये लोगों की आत्मा की शांति एवं शोक संतप्त परिजनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की. उन्होंने हादसे में झुलसे लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की.



loading...