राजस्थान के कोटा से बीजेपी सांसद ओम बिड़ला हो सकते हैं अगले लोकसभा अध्यक्ष

2019-06-18_OmBirla.jpg

राजस्थान के कोटा से भाजपा सांसद ओम बिड़ला अगले लोकसभा अध्यक्ष हो सकते हैं. समाचार एजेंसी एएनआई ने सूत्रों के हवाले से जानकारी दी है कि ओम बिड़ला को लोकसभा अध्यक्ष पद के लिए एनडीए का उम्मीदवार बनाया जा सकता है. खबर है कि बिड़ला आज अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल कर सकते हैं.

ओम बिड़ला भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर उनसे मुलाकात करने पहुंचे. लोकसभा अध्यक्ष के पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार के तौर पर अपना नाम सामने आने को लेकर ओम बिड़ला ने कहा कि मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है. मैं सिर्फ एक कार्यकर्ता की हैसियत से कार्यकारी अध्यक्ष से मिलने गया था.

लोकसभा अध्यक्ष के पद के लिए अपने पति का नाम सामने आने पर ओम बिड़ला की पत्नी अमिता बिड़ला ने खुशी जाहिर की है. अमिता बिड़ला ने कहा कि यह हमारे लिए बहुत गर्व और खुशी का पल है. हम उन्हें चुनने के लिए कैबिनेट के बहुत आभारी हैं.
लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव आज होना है और बुधवार को सदन में इसपर मतदान होगा. लोकसभा में एनडीए की बहुमत से साफ है कि लोकसभा अध्यक्ष की चुनावी प्रक्रिया में किसी तरह की कोई समस्या नहीं होगी. ओम बिड़ला कोटा से दूसरी बार सांसद चुने गए हैं साथ में वो तीन बार विधायक भी रह चुके हैं. 

लोकसभा चुनाव 2019 में ओम बिड़ला ने करीब पौने तीन लाख वोटों के अंतर से कांग्रेस प्रत्याशी को मात दी थी. ओम बिड़ला को आठ लाख से अधिक वोट मिले थे जबकि कांग्रेस उम्मीदवार राम नारायण मीणा 520374 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे.

लोकसभा अध्यक्ष के पद को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं. भाजपा में वरिष्ठ नेताओं के नाम पर मंथन चल रहा था. बताया जा रहा है कि लोकसभा अध्यक्ष पद की रेस में पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी, राधामोहन सिंह, रमापति राम त्रिपाठी, एसएस अहलुवालिया और डॉ. वीरेंद्र कुमार जैसे कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल हैं.



loading...