ताज़ा खबर

It’s a gunnies time : जुड़ें संगीतकार राज महाजन के अद्भुत विश्व रिकॉर्ड से, गायें दुनिया की सबसे छोटी आरती

दिल्ली में सीनियर एडवोकेट ने चैंबर के अंदर जूनियर वकील के साथ किया रेप

दिल्ली मेट्रो की सेवा 30 जून को हो सकती है ठप, कर्मचारियों ने दी हड़ताल की धमकी

दिल्ली: जामिया नगर जाने से ola ड्राइवर ने किया मना, कहा- वहां अजीब लोग रहते हैं, गन्दा इलाका है

DTC: शनिवार की शाम सुरीले फनकारों के नाम, संगीत सफर के सुरीले कार्यक्रम में पहुंचे कई बेमिसाल सिंगर, खास आकर्षण रहा राज महाजन का गाया ‘सुरमई अंखियों में’

काश कर देते नज़रंदाज़...बच जाती एक जिंदगी; हाथ-पैर जोड़ने के बाद भी नहीं मिली हॉल में एंट्री, मायूस होकर किया UPSC छात्र ने सुसाइड

‘संगीत सफ़र’ में छाईं रहीं डिंपल राज, सुरों से भरपूर रहा डीटीसी का कार्यक्रम, दिया राज महाजन ने गौरव को ‘म्यूजिक विडियो’

2018-03-26_worldrecord.jpg

अगर आपको भी लगता है कि आप गा सकते हैं और जुड़ना चाहते हैं गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड से, तो खोजते-खोजते पहुँच जाईये राज महाजन के पास...अच्छा मौका है विश्व रिकॉर्ड धारी बनने का. 

विश्व प्रसिद्ध संगीत कंपनी मोक्ष म्यूज़िक कर रही है तैयारी एक करिश्माई विश्व रिकॉर्ड की. गिनीज बुक में नाम दर्ज कराने के लिए कम्पनी रिकॉर्ड कर रही है ‘विश्व की सबसे छोटी आरती’. 1 मिनट 45 सेकंड की गणेश भगवान की यह आरती 108 सिंगर्स की आवाज़ में रिकॉर्ड होनी है. हमेशा कुछ यूनिक करने वाले राज महाजन ने इस बेमिसाल प्रोजेक्ट के बारे में कहा, “मैंने सोचा कि इस बार ऐसा कुछ किया जाए हो जो पहले कभी हुआ न हो. मैं बचपन से ही गिनीज़ बुक के बारे में सुनता आया हूँ. मेरे दिमाग में हमेशा से ही इसे लेकर कोतुहल रहा है. सोचता था कि कभी मेरा भी नाम इसमें आ जाए. आज मैं अपने संगीत के माध्यम से एक कोशिश कर रहा हूँ इससे जुड़ने की. कहते भी हैं कि हर शुभ कार्य की शुरुआत गणेश भगवान के नाम से ही होती है, इसलिए मैंने गणपति जी की आरती को ही चुना. धीरे-धीरे इस पर काम चल रहा है. उम्मीद है जरूर पूरा होगा और एक दिन मेरे साथ-साथ उन सभी लोगों का नाम इसमें होगा जिन्होंने इसे पूरा करने में सहयोग दिया.” 

मोक्ष म्यूज़िक द्वारा रिलीज़ की जानी वाली ‘Shortest Sampoorn Shri Ganesh Aartiका संगीत दिया है राज महाजन ने. पारंपरिक धुनों से थोड़ा अलग हटकर राज महाजन ने इसकी धुन को फस्ट रखा है ताकि समय रहते आरती भी पूरी हो जाए. इस आरती की कम्पोजीशन सुनने में जितनी कर्णप्रिय है उससे कहीं अधिक रोचक इसे गाना है. अभी तक लगभग 73 लोगों की आवाज़ में इसे रिकॉर्ड किया जा चुका है. इसके अलावा 55 लोगों का विडियो रिलीज़ किया जा चुका है.  आप इन आरतियों के वीडियोज को moxx music bhakti gyaan पर देख सकते हैं. इसके साथ ही https://www.youtube.com/c/BhaktiGyaanvideos इस लिंक पर क्लिक करके भी आप देख सकते हैं.

हिंदी भाषा में होने वाली यह यूनिक आरती सिर्फ ऑडियो में ही नहीं, अपितु विडियो में भी रिलीज़ होगी यानि 108 सिंगर्स का ऑडियो-विडियो विश्व स्तर पर रिलीज़ होगा. सबसे बड़ी बात इसके लिए आपको कोई पैसा खर्च करने की जरुरत नहीं है. बस आपको गाना है और आपका नाम शामिल होगा विश्व रिकॉर्ड में.

देखा जाए, तो मोक्ष म्यूज़िक पहली ऐसी कम्पनी है जिसने यह यूनिक कांसेप्ट निकाला. इसमें उभरते हुए सिंगर्स के साथ कई प्रतिष्ठित सिंगर्स अभी तक अपना योगदान दे चुके हैं.
 



loading...