ताज़ा खबर

भारी बारिश से थमी मायानगरी की रफ़्तार, सड़कों पर जगह-जगह जलभराव से लगा जाम, घरों में घुसा पानी

2019-08-03_MumbaiRain.jpg

मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में बीते 24 घंटे से भारी बारिश हो रही है. जिसका प्रभाव उपनगरों, ठाणे और नवी मुंबई के क्षेत्रों पर अधिक पड़ा. सैटेलाइट रडार से पता चला है कि बारिश आगे भी जारी रहेगी. जोगेश्वरी में हुई भारी बारिश के बाद मुंबई के वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे में पानी भर गया.

मौसम विभाग का कहना है कि मुंबई, नवी मुंबई, ठाणे, पालगढ़ सहित उत्तरी कोंकण इलाके में अगले कुछ घंटों तक भारी बारिश जारी रहेगी. पालगढ़ के कलेक्टर कैलाश शिंदे ने जिले के सभी स्कूल और कॉलेज बंद करने का आदेश जारी किया है.

मुंबई में हो रही बारिश से वहां की सड़कों और घरों में पानी भर गया है. पालगढ़ में भी बारिश से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बारिश के चलते रायगढ़ में मुंबई-गोवा हाईवे पर भूस्खलन आ गया है. जिसके चलते मार्ग पर वाहनों की आवाजाही स्थगित कर दी गई है.

आज ठाणे के सभी सरकारी स्कूलों को बंद कर दिया गया है. ठाणे नगर निगम ने शहर में लगातार बारिश को देखते हुए ये आदेश जारी किए हैं. मुंबई के मलाड इलाके में भी पानी भर गया है.

मुंबई में बीते सालों की अपेक्षा इस बार अधिक बारिश हुई है. माना जा रहा है कि बारिश अगले तीन दिनों तक ऐसे ही जारी रहेगी. क्षेत्रीय मौसम विभाग ने बताया कि शुक्रवार सुबह आठ बजे तक शहर में 1546.6 एमएम बारिश हुई और उपनगर में 2016 एमएम बारिश दर्ज की गई. शहर में बारिश सामान्य से 255 एमएम अधिक और उपनगर में 659 एमएम अधिक हुई है.

इस बार बारिश इतनी अधिक हुई है कि पूरे सीजन में होने वाली बारिश का 84 फीसदी कोटा पूरा हो गया है. मौसम की जानकारी देने वाली निजी संस्था स्काइमेट के प्रमुख महेश पलावत का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र और बेहतरीन मॉनसून के चलते मुंबई, ठाणे और पालघर के इलाकों में अच्छी बारिश हुई है. 


 



loading...