उत्तराखंड में अगले 24 घंटे भारी बारिश की चेतावनी, प्रशासन ने सतर्क रहने के दिए आदेश

सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान की फिल्म ‘केदारनाथ’ को बॉम्बे हाईकोर्ट से बड़ी राहत, याचिका रदद्, उत्तराखंड सरकार ने जांच के लिए बनाया पैनल

आईएएस स्टिंग मामले में नैनीताल हाईकोर्ट से उत्तराखंड सरकार को बड़ा झटका

उत्तराखंड: उच्च न्यायालय ने नगर पालिकाओं-पंचायतों में 7 दिन के भीतर चुनाव प्रकिया शुरू करने के दिए आदेश

गाय को राष्ट्रमाता घोषित करने वाला पहला राज्य बना उत्तराखंड, विपक्ष ने किया समर्थन

देहरादून: बोर्डिंग की छात्रा के साथ गैंगरेप, पीड़िता के गर्भवती होने तक मामला छुपाता रहा स्कूल प्रबंधन

उत्तरकाशी में सड़क पर अचानक हुए भूस्खलन की वजह से 100 मीटर गहरी खाई में गिरा टैंपो, 13 की मौत

2018-09-24_dehradun.jpg

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में उत्तराखंड के छह जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है. इसके साथ ही सभी विभागों को सतर्क रहने और लोगों से सुरक्षित जगह पर रहने की अपील की गई है. वही तीन दिन से राजधानी देहरादून में भी बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है. शनिवार से रुक-रुक कर हो रही बारिश सोमवार की सुबह भी जारी रही. लगातार हो रही बारिश से दूनवासी दहशत में आ गए हैं. वहीं चारधाम और पिथौरागढ़ की ऊंची पहाड़ियों में हुए हिमपात से तापमान में काफी गिरावट आ गई है.
 
यमुनोत्रीधाम सहित पूरी यमुनाघाटी में भी बारिश थमने का नाम नही ले रही हैं. लगातार हो रही बारिश के कारण हाईवे डबरकोट में अवरूद्व हो गया है. दोनों ओर सैकड़ों यात्री फंसे हुए हैं. बारिश होने के कारण पहाड़ी से लगातार पत्थर और मलबा मार्ग पर आ रहा है. जिस कारण हाईवे खोलने के प्रयास शुरू नहीं हो पा रहे हैं. पिछले तीन दिनों से हो रही झमाझम बारिश ने यहां ठंडक ला दी है.

सोमवार को चमोली जिले में मौसम खराब रहा. यहां भी रविवार रात से बारिश जारी है. बदरीनाथ हाईवे भी लामबगड़ में बंद पड़ा है. आपको बता दें कि यहां हाईवे रविवार अपराह्न 3 बजे से अवरुद्ध पड़ा है. यात्री हाईवे खुलने का इंतजार कर रहे हैं. हेमकुंड यात्रा जारी है. टिहरी जिले के सभी क्षेत्रों में भी झमाझम बारिश हो रही है. यहां नुकसान की कोई सूचना नहीं है. ऋषिकेश-गंगोत्री हाईवे पर यातायात जारी है. केदारनाथ यात्रा सुचारू है. सोमवार को सोनप्रयाग से केदारनाथ के 503 श्रद्धालु रवाना हुए हैं.

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि आगामी 24 घंटे में प्रदेश के छह जिलों देहरादून, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में भारी बारिश के आसार हैं. सोमवार को प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में बादल छाए रहेंगे. कई जगहों पर बहुत भारी बारिश भी हो सकती है. इसके तहत अलर्ट जारी किया गया है.



loading...