ताज़ा खबर

राजस्थान में राहुल गांधी ने कहा- महिलाओं के लिए पीएम अच्छा स्लोगन देते हैं, लेकिन उनके लिए करते कुछ नहीं

राजस्थान: विधानसभा चुनाव में सीएम वसुंधरा राजे को टक्कर देने के लिए कांग्रेस ने मानवेंद्र को मैदान में उतारा, जारी की दूसरी लिस्ट

राजस्‍थान: वसुंधरा राजे ने बालाजी मंदिर में दर्शन कर झालावाड़ जिले की झालरापाटन सीट से भरा पर्चा

राजस्थान: विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की पहली लिस्ट, टिकट बंटवारे को लेकर कार्यकर्ताओं का राहुल के घर के बाहर हंगामा

राजस्थान विधानसभा चुनाव: कांग्रेस नेता अशोक गहलोत और सचिन पायलट लड़ेंगे चुनाव, भाजपा सांसद हरीश मीणा ने थामा हाथ का दामन

राजस्थान: विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा की पहली लिस्ट में 131 उम्मीदवारों के नाम, टिकट वितरण में वंशवाद का बोलबाला

जोधपुर: 3 साल की उम्र में हुआ रिश्ता, पंचायत ने लगाया 36 लाख का जुर्माना, चार्टर्ड एकाउन्टेंट महिला ने थाने में खाया जहर

2018-10-25_RahhulInRajasthan.jpg

चुनावी गहमागहमी के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के राजस्थान दौरे का आज दूसरा दिन है. राहुल ने आज कोटा में महिला कार्यकर्ताओं को संबोधित किया फिर सीकर के लिए रवाना हो गए. राहुल ने कहा, कांग्रेस पूरा करेगी रोजगार देने का वादा. मोदी जी ने कालेधन के खिलाफ लड़ाई लड़ने की बात कही थी. नोटबंदी को मत भूलिए. बैंकों में लगी लाइन में आप माताएं भी खड़ी थीं. क्या उस लाइन में विजय माल्या, अनिल अंबानी दिखाई दिए थे. आपका पैसा निकालकर अंबानी की जेब में डाल दिया गया. 

इलाज के निजी अस्पताल जाते हैं तो हर चीज के लिए पैसे लगते हैं. अशोक गहलोत की सरकार की तरह इलाज मुफ्त मिलेगा. कांग्रेस फूड प्रोसेसिंग प्लांट लगाएगी और किसान सीधे वहां अपना माल बेचेंगे. सीएम के बेटे को ललित मोदी ने करोड़ों रुपये दिए. मैं युवाओं से पूछता हूं कि आपके बैंक खाते में 15 लाख रुपये आ गए, वसुधंरा राजे ने 15 लाख नौकरियों और मोदी जी ने 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था. मैं युवाओं से पूछता हूं कि क्या नौकरी मिल गई?  राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने जा रही है. किसानों की आवाज उस सरकार, मुख्यमंत्री और मंत्रियों के दफ्तर में सुनाई देगी. किसानों, छोटे दुकानदारों, युवाओं, महिलाओं की आवाज सुनी जाएगी. 

3 लाख 50 हजार करोड़ रुपया देश के 15 उद्योगपती परिवारों का कर्जा माफ किया. लेकिन किसानों का एक रुपया कर्जा माफ नहीं कर रहे. चौकीदार देश की जनता से आंख में आंख नहीं मिला पा रहा है क्योंकि चौकीदार ने 30 हजार करोड़ की चोरी की है. एक व्यक्ति ने देश के सभी चौकीदारों को बदनाम कर दिया. यह व्यक्ति चौकीदार नहीं, भागीदार है. प्रधानमंत्री ने रातों-रात सीबीआई डायरेक्टर को निकाला और कहा कि जांच नहीं होगी. सीबीआई डायरेक्टर ने कहा था कि राफेल सौदे की जांच होगी. फ्रांस के राष्ट्रपति ने बताया कि नरेंद्र मोदी ने कहा कि अनिल अंबानी को कॉन्ट्रेक्ट दिया जाए. 

प्रधानमंत्री ने 526 करोड़ रुपये का हवाई जहाज 1600 करोड़ रुपये में खरीदा. फ्रांस में गए प्रतिनिधिमंडल में अनिल अंबानी प्रधानमंत्री के साथ गए. अनिल अंबानी ने अपनी जिंदगी में एक हवाई जहाज नहीं बनाया. उन पर 45 हजार करोड़ का कर्जा है. 10 दिन पहले हवाई जहाज बनाने की कंपनी बनाई और हवाई जहाज बनाने का ठेका उसे मिल गया. 

मोदी जी दिनभर देशभक्ति, कुर्बानी, सेना की बात करते हैं. 56 साल से यह सरकार कंपनी (एचएएल) हिन्दुस्तान की रक्षा और सेवा कर रही है. प्रधानमंत्री जी सर्जिकल स्ट्राइक की बात करते हैं, लेकिन इसमें इस्तेमाल की गई ध्रुव हेलिकॉप्टर हिन्दुस्तान एयरोनॉटिकल लिमिटेड (एचएएल) में बनाया गया था. देश में जहां भी कुर्बानी की जरूरत होती है यहां की जमीन के लोगों ने हमेशा कुर्बानी दी है. देश के लिए कुर्बानी देने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि देता हूं.

कांग्रेस महिला कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में राहुल ने कहा कि उत्तर प्रदेश के एक विधायक ने महिला के साथ दुष्कर्म किया, लेकिन प्रधानमंत्री खामोश रहे. यूपी के मुख्यमंत्री ने भी एक शब्द नहीं बोला. पीएम ने महिलाओं के समर्थन में एक अच्छा नारा दिया था, लेकिन जब महिलाओं के बारे में बात करने का वक्त आया तो उन्होंने कुछ नहीं किया. राहुल गांधी ने कहा कि महिलाओं को सक्रिय कर राजनीति के क्षेत्र में उन्हें मज़बूत बनाना मेरा लक्ष्य है. मैं चाहता हूं कि आने वाले कुछ सालों बाद देश में मुख्यमंत्री महिलाएं हों.
 



loading...