राहुल गांधी ने कहा- वाजपेयी की गलत नीतियों के चलते बिगड़े कश्मीर के हालात, मोदी सरकार में बढ़ा आतंकवाद

Lok Sabha Eleciton 2019: भाजपा ने जारी की 11 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट, कैराना से हुकुम सिंह की बेटी का टिकट कटा

सैम पित्रोदा के विवादित बयान पर अमित शाह ने कहा- जनता और जवानों से माफी मांगे राहुल गांधी

भारत के पहले लोकपाल बने जस्टिस पिनाकी चंद्र घोष को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिलाई शपथ

इमरान खान का ट्वीट, पाकिस्तान के नेशनल डे पर पीएम मोदी ने भेजा संदेश, भारत का जवाब, ये परंपरा का हिस्सा

पीएम नरेंद्र मोदी ने ब्लॉग लिखकर शहीदों और राम मनोहर लोहिया को किया याद, कांग्रेस पर बोला हमला

आतंकी हाफिज सईद के संगठन के खिलाफ NIA ने दाखिल की चार्जशीट, भारत में करते थे स्लीपर सेल की भर्ती

2019-03-13_Rahul.jpg

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कश्मीर मसले पर बोलते हुए पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पर विवादित टिप्पणी की है. राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि अटल बिहारी वाजपेयी की गलत नीतियों के चलते ही जम्मू-कश्मीर में हालात बिगड़े. उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा जम्मू-कश्मीर के हालात सुधारने की कोशिश करती रही, लेकिन वाजेपयी की गलत नीतियों के चलते आज वहां हालात बिगड़े हैं.

तमिलनाडु में कॉलेज छात्र-छात्राओं के बीच संवाद के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि साल 2004 में जब यूपीए की सरकार बनी तो वहां के हालात काफी बिगड़े हुए थे. वाजपेयी सरकार की गलत राजनीतिक नीतियों के चलते कश्मीर में हालात बिगड़े हुए थे. हमारी सरकार की रणनीति से वहां के हालात सुधरे. हम पाकिस्तान पर दबाव बनाने में सफल रहे. हम जम्मू-कश्मीर की जनता के साथ मेल-जोल बढ़ा रहे थे.

उन्होंने कहा कि साल 2011 से 2013 तक जम्मू कश्मीर में कोई आतंकवाद नहीं था. पीएम मोदी की गलत नीतियों के चलते बीजेपी ने महबूबा मुफ्ती के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर में सरकार चलाई. इसके बाद कश्मीर में हालात बिगड़ गए हैं. मोदी सरकार की गलत नीतियों के चलते पाकिस्तान कश्मीरी लोंगों को आतंकवाद की आग में ढकेलने में सफल हो रहा है. अगर सरकार कश्मीर के लोगों को आतंकवाद और पाकिस्तान से बचाना चाहती है तो उसे रणनीति के तहत काम करना चाहिए.

राहुल गांधी ने कहा, महिलाओं को पुरुषों के बराबर होना चाहिए. सच कहूं तो मुझे शीर्ष स्तर पर पर्याप्त संख्या में महिलाएं नहीं दिखतीं. हम संसद में महिला आरक्षण विधेयक पारित करने जा रहे हैं और हम महिलाओं के लिए 33% सरकारी नौकरियां आरक्षित करने जा रहे हैं.



loading...