हिमाचल प्रदेश: कांगड़ा में राहुल गांधी ने कहा- हमारी सरकार आई और कोई कर्मी ड्यूटी के दौरान शहीद हुआ तो उसे शहीद का दर्जा मिलेगा

2019-03-07_RahulInKangra.jpg

लोकसभा चुनाव 2019 जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे पार्टियों के चुनाव प्रचार में तेजी आ रही है. पंजाब के मोगा में रैली करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में जनसभा को संबोधित किया. रैली में जब राहुल गांधी ने शिरकत की तो वहां कांग्रेस नेता जीएस बाली, सुधीर शर्मा और आनंद शर्मा ने शॉल टोपी पहनाकर शानदार स्वागत किया.

रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'यह दुख की बात है कि जब अर्धसैनिक बल का कोई जवान शहीद होता है तो उसे शहीद का दर्जा नहीं दिया जाता. ऐसा नहीं होना चाहिए कि केवल सीआरपीएफ या बीएसएफ को ही यह दर्जा नहीं दिया जाए. जब हमारी सरकार आएगी और यदि कोई भी कर्मी ड्यूटी के दौरान शहीद होता है तो उसे शहीद का दर्जा मिलेगा.

राफेल डील पर केंद्र सरकार को घेरते हुए राहुल ने कहा कि 526 करोड़ रुपये का जहाज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1600 करोड़ रुपये में खरीदा. राहुल ने कहा कि 30 हजार करोड़ रुपये अनिल अंबानी के खाते में डाल दिए. राहुल ने कहा कि किसानों को कर्ज न चुकाने की स्थिति में डिफॉल्टर घोषित जाता है जबकि कई हजारों करोड़ डकार कर विदेश फरार हो गए.

राहुल ने कहा कि कांग्रेस देश के सभी गरीबों को न्यूनतम आमदनी की गारंटी देगी. देश में कांग्रेस की सरकार बनते ही हर गरीब के बैंक खाते में हर माह पैसा आएगा. उन्होंने कहा कि नोटबंदी से कालाधन तो वापस नहीं आया, लेकिन इससे बड़े उद्योगपतियों को जरूर फायदा हुआ.



loading...