बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने चीनी कंपनी लि निंग के साथ की 50 करोड़ की डील

India Vs West Indies 3rd ODI: सीरीज पर कब्ज़ा करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, ये हो सकती हैं प्लेइंग इलेवन

सेमीफाइनल में हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी के बैटिंग ऑर्डर पर पहली बार बोले कोच रवि शास्त्री

CWC 2019: टीम इंडिया की हार पर दिग्गजों ने उठाए सवाल, धोनी को सातवें नंबर पर भेजना बताया सबसे बड़ी गलती

World Cup 2019: भारत को खली नंबर 4 बल्लेबाज की कमी, जानिए इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया कहां सफल रही और कहां नाकाम हुई

World Cup 2019 IND Vs NZ: भारत की नैया डगमगाई, हार्दिक पांड्या भी हुए आउट

World Cup 2019: इंडिया-न्यूजीलैंड मुकाबले पर इंद्रदेव की नजर, बिना सेमीफाइनल खेले ही फाइनल में पहुंच जाएगा भारत, ये है पूरा माजरा

2019-02-09_PVSindhu.jpg

बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने चीनी कंपनी लि निंग के साथ 50 करोड़ रुपए की इक्विपमेंट और स्पॉन्सरशिप डील की है. यह डील चार साल के लिए है. ली निंग की भारतीय पार्टनर कंपनी के अधिकारी महेंद्र कपूर का कहना है कि सिंधु के साथ यह डील भारतीय बैडमिंटन में सबसे बड़ी डील्स में से एक है. इससे पहले लि निंग ने भारत के पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत के साथ भी चार साल के लिए 35 करोड़ रुपए का करार किया था.

सिंधु की यह डील विराट कोहली की 2017 में एक खेल कंपनी के साथ की गई डील के करीब बराबर है. तब कोहली ने आठ साल के लिए 100 करोड़ रुपए का करार किया था. जो सालाना लगभग 12.5 रुपए का है. ओलपिंक और वर्ल्ड चैम्पियनशिप में पदक जीत चुकीं सिंधु की गिनती दुनिया के टॉप बैडमिंटन खिलाड़ियों में होती है. लि निंग ने सिंधु के साथ इससे पहले 2014-15 में करार किया था. तब यह करार 1.25 करोड़ रुपए का ही था.

सिंधु के अलावा लि निंग ने मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की मेन्स डबल्स जोड़ी से 4-4 करोड़ और कॉमनवेल्थ गेम्स में स्वर्ण पदक जीत चुके पारुपल्ली कश्यप से आठ करोड़ रुपये में दो साल का करार किया है.

चीन की इस कंपनी ने भारतीय ओलिंपिक संघ (आईओए) के साथ भी दो साल का करार किया है. इसके तहत कंपनी 2020 टोक्यो ओलिंपिक के लिए भारतीय खिलाड़ियों तथा अधिकारियों को प्रतियोगिता और प्रशिक्षण के लिए किट और जूते मुहैया कराएगी.



loading...