पाकिस्तान : इमरान खान चुने गये प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार, अपनी पसंद से चुनेंगे मंत्री

2018-08-06_Imran-khan-Pakistan-pm.jpg

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की संसदीय समिति ने पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर इमरान खान को आज आधिकारिक तौर पर नामित कर दिया। क्रिकेटर से नेता बने 65 वर्षीय खान की पार्टी 25 जुलाई को हुए आम चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी थी।

खबर के मुताबिक, यहां एक होटल में हुई पीटीआई की संसदीय समिति की बैठक में खान को नामित किया गया। चैनल ने बताया कि गत सप्ताह चुनावों में पार्टी की जीत के बाद वह पहली बार बानी गाला स्थित अपने आवास से निकले। गाड़ियों के बड़े काफिले के साथ चलने से इनकार करने के बावजूद उनके साथ बड़ी संख्या में कारें थी और उन्हें भारी सुरक्षा मुहैया कराई गई थी।

खबरों में कहा गया है कि पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह की तारीख की घोषणा अभी नहीं की गई है लेकिन यह 14 अगस्त को देश के स्वतंत्रता दिवस के दिन हो सकता है। पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में कुल 342 सदस्य होते हैं जिनमें से 272 सीधे निर्वाचित होकर आते हैं।

कोई भी पार्टी तभी सरकार बना सकती है जब उसके पास कुल 172 सीटें हो। सहयोगियों और आरक्षित सीटों के साथ नेशनल असेंबली में पार्टी की सीटों की संख्या 174 पर पहुंच जाएगी।



loading...