ताज़ा खबर

प्रो कबड्‌डी लीग-6: इस बार कबड्‌डी खिलाडियों की हुई चांदी, ये खिलाड़ी करोड़ों में बिके

2018-05-31_kabaddi.jpg

प्रो कबड्डी लीग सीजन-6 के लिए खिलाडियों की नीलामी शुरू हो गई है. पहले दिन की नीलामी में फ्रैंचाइजियों ने कुछ खिलाड़ियों पर करोड़ों की बोली लगाई. बता दें कि गुरुवार को यानी कल दूसरे दिन की बोली लगना बाकी है. दो दिन तक चलने वाले इस नीलामी में कुल 422 खिलाड़ियों की बोली लगेगी. इस नीलामी में ईरान, बांग्लादेश, जापान, केन्या, दक्षिण कोरिया, मलयेशिया और श्रीलंका सहित 14 अन्य देशों के कुल 87 विदेशी खिलाड़ी शामिल किया गया है. 

राष्ट्रीयव्यापी प्रतिभा खोज कार्यक्रम के तहत फ्यूचर कबड्डीज हीरोज (एफकेएच) कार्यक्रम से चुने गए 58 खिलाड़ी भी इस नीलामी में शामिल किए गए हैं. कुल 12 में से 9 फ्रेंचाइजी ने अपने उन 21 खिलाडियों को चुन लिया है, जिन्हें उन्होंने रिटेन किया है. एक टीम के पास अधिकतम 4 करोड़ का पर्स है. 

नीलामी के दोपहर के सत्र में न्यू यंग प्लेयर्स की नीलामी हुई. गुजरात फॉर्च्यून जाएंट्स ने सबसे ज्यादा तीन न्यू यंग प्लेयर्स खिलाड़ी अपनी टीम में शामिल किए. जबकि, तमिल थलाइवा, पुणेरी पलटन, जयपुर पिंक पैंथर्स, हरियाणा स्टीलर्स, दबंग दिल्ली ने एक-एक खिलाड़ियों पर बोली लगाई.

यह खिलाड़ी सबसे ज्यादा महंगे बिके-

हरियाणा स्टीलर्स ने मोनू गोयत को 1.51 करोड़ रुपये में खरीदा है. सभी बोलियों को पीछे छोड़ते हुए हरियाणा ने नीलामी में मोनू गोयत के लिए रिकॉर्ड बोली लगाई. गोयत ने अभी तक कुल 39 मैचों में 250 रेड प्वाइंट बनाए हैं. दूसरे महंगे खिलाड़ी राहुल चौधरी को तेलुगु टाइटंस ने 1.29 करोड़ में खरीदा है. तीसरे खिलाड़ी दीपक हूडा को जयपुर पिंक पैंथर्स ने 1.15 करोड़ रुपये में खरीदा है. चौथे महंगे खिलाड़ी नितिन तोमर रहे जिन्हें पुनेरी पल्टन ने 1.15 करोड़ रुपये में खरीदा है. पाचवें खिलाड़ी रिशांक देवाडिगा को यूपी योद्धा ने 1.11 करोड़ में खरीदा है. छठे महंगे खिलाड़ी ईरान के फजल अत्राचली को तेलुगु टाइटंस ने 1 करोड़ में रुपये में खरीदकर अपने साथ जोड़ा है.

आज भी कई खिलाडियों की नीलामी होने वाली है जिनमें कई बड़े खिलाड़ी हैं पिछले 5 साल के बाद अब खिलाडियों की कीमत 12 गुना तक बढ़ गई है. इस टूर्नामेंट में भारत के खिलाडियों के अलावा अन्य देशों के खिलाड़ी भी शामिल हैं जिनमें ईरान, बांग्लादेश, जापान, केन्या, कोरिया, मलयेशिया और श्रीलंका भी शामिल हैं.



loading...