राहुल गांधी के इस्तीफे पर बोलीं प्रियंका गांधी वाड्रा, ‘बहुत कम लोगों में ऐसा साहस, फैसले का दिल से सम्मान’

2019-07-04_PriyankaRahul.jpeg

राहुल गांधी ने अटकलों पर विराम लगाते हुए बुधवार को कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. अब इस पद के लिए नए चेहरे की तलाश की जा रही है. इसी बीच कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता अब भी राहुल के फैसले को गलत बता रहे हैं. तो कुछ उनके साहस की सराहना कर रहे हैं.

राहुल गांधी के इस कदम के लिए कांग्रेस महासचिव और उनकी बहन प्रियंका गांधी ने भी उनकी तारीफ की है. उन्होंने गुरुवार को ट्वीट करते हुए कहा, 'आपने जो किया, वो करने की हिम्मत काफी कम लोगों में होती है. आपके फैसले का सम्मान करते हैं.'

आको बता दें, लोकसभा चुनावों में मिली निराशाजनक हार के बाद से ही राहुल गांधी लगातार इस्तीफा देने के अपने फैसले पर अड़े हुए थे. इस दौरान पार्टी के कई बड़े नेताओं ने उन्हें समझाने की कोशिश की, कांग्रेस प्रक्ता रणदीप सुरजेवाला ने तो यहां तक कह दिया था कि, राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष हैं और रहेंगे, इसमें किसी को कोई शक नहीं होना चाहिए. हालांकि राहुल गांधी नहीं मानें और बुधवार को उन्होंने ट्विटर के जरिए खुला पत्र लिखकर इस्तीफा दे दिया.  

अगले अध्यक्ष के चुने जाने तक राहुल गांधी पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष बने रहेंगे और पार्टी के अध्यक्ष पद का कार्यभार संभालेंगे. कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल गांधी के इस्तीफे को स्वीकार या अस्वीकार करने पर चर्चा होगी. अगर इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया तो किसी नए अध्यक्ष को या फिर एक ग्रुप को अंतरिम तौर पर फैसले करने के लिए अधिकृत किया जा सकता है. इसके अलावा कांग्रेस के पास सामूहिक नेतृत्व का भी विकल्प मौजूद है.



loading...