INDvsAUS: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, टखने में लगी चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे पृथ्वी शॉ

2018-11-30_PrithviShaw.jpg

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के प्रैक्टिस मैच के दौरान टखने की चोट लगने की वजह से पृथ्वी शॉ पहले टेस्ट से बाहर हो गए हैं. शॉ गुरुवार को फील्डिंग करने के दौरान बाउंड्री के पास कैच पकड़ने की कोशिश कर रहे थे कि उनका पैर मुड़ गया और वे दर्द से कराहते हुए गिर पड़े थे. इसके बाद दो लोगों को उन्हें गोद में उठाकर मैदान से बाहर ले जाना पड़ा था. शॉ का स्कैन कराने के बाद फैसला लिया गया कि वे पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए इसकी जानकारी दी. बीसीसीआई ने कहा, ‘क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ डनी में जारी एक चार दिवसीय अभ्यास मैच में एक कैच पकड़ने के दौरान शॉ को टखने में चोट आई है.’ बोर्ड ने कहा, "शुक्रवार सुबह शॉ की चोट की रिपोर्ट जारी हुई हैं और ऐसे में वह एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छह दिसम्बर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. इस चोट से ठीक होने के लिए वह रिहेबिलिटेशन में जाएंगे.

अब अभ्यास मैच की दूसरी पारी में शॉ की गैर मौजूदगी के कारण केएल राहुल और मुरली विजय पहले टेस्ट में भारत के लिए पारी की शुरूआत करेंगे. बीसीसीआई ने शॉ के विकल्प की घोषणा नहीं की है. उम्मीद की जा रही है कि राहुल और मुरली पहले टेस्ट में भी भारतीय पारी की शुरूआत करेंगे. पहले टेस्ट में बाहर होने के बाद अब इस बात की संभावना से इनकार नहीं किया जा रहा है कि पृथ्वी टेस्ट सीरीज से ही बाहर हो जाएं. हालाकि अभी उनकी जांच की पूरी रिपोर्ट आना बाकी है.

इस मैच में टीम इंडिया की क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ शानदार शुरुआत हुई. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर चल रहे इस मैच में पृथ्वी शॉ ने शानदार हाफ सेंचुरी लगाई और टेस्ट टीम में अपने दावे को मजबूत किया. सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर चल रहे अभ्यास मैच को टीम इंडिया के लिए एडिलेट टेस्ट से पहले प्रैक्टिस के लिहाज से काफी अहम माना जा रहा है. दूसरे दिन टीम इंडिया ने पहली पारी में कुल 358 रन बनाए थे जिसमें पृथ्वी शॉ के अलावा कप्तान विराट कोहली, चेतेशवर पुजारा, हनुमा विहारी और अजिंक्य रहाणे ने शानदार हाफ सेंचुरी लगाईं.

इस मैच में पृथ्वी फिफ्टी लगाने के बाद वे अपनी पारी को लंबी नहीं कर सके और अजीब तरीके से आउट हो गए. इस चार दिवसीय अभ्यास मैच के बाद टीम इंडिया को आगामी 6 दिसंबर से चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. पहला मैच एडिलेड खेला जाएगा. अभी तक टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है.



loading...