ताज़ा खबर

धर्मशाला में पीएम मोदी ने कहा- जिन लोगों को लूटने की आदत है वही चौकीदार से डरते है

2018-12-27_PmNarendraModi.jpg

हिमाचल प्रदेश में बीजेपी सरकार के एक साल पूरा होने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (27 दिसंबर) धर्मशाला में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे. प्रधानमंत्री ने विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत की. इस दौरान प्रधानमंत्री ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल आकर मुझे ऐसा लगता है कि मैं अपने घर आया हूं. हिमाचल में जिनके साथ हमने काम किया है वे आज पहली पंक्ति के नेता हैं. हिमाचल में संगठन के लिए बहुत काम किया है. उन्‍होंने कहा कि जिन लोगों को लूटने की आदत थी, उनको आज देश के चौकीदार से डर लगने लग रहा है और वो उसे गालियां देने में लगे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश की अनदेखी की है. जब दिल्‍ली में डराने वाली सरकार थी तो हिमाचल को 21 हजार करोड़ रुपये मिलते थे. अब केंद्र सरकार 72 हजार करोड़ रुपये दे रही है. पीएम मोदी ने कहा कि लोगों की आंखों में धूल झोंकना कांग्रेस की आदत है. पीएम मोदी ने कहा कि एक समय में कांग्रेस वन रैंक वन पेंशन के नाम पर देश के जवानों को मूर्ख बनाने का काम करती थी. वही काम आज कांग्रेस देश के किसानों के साथ कर रही है, पहले कांग्रेस ने जवानों से झूठ बोला और अब किसानों से बोल रही है.

उन्‍होंने कहा कि देश के पूर्व सैनिक पिछले 40 साल से वन रैंक, वन पेंशन की मांग कर रहे थे. पिछली सरकार ने उनके लिए सिर्फ 500 करोड़ रुपये आवंटित किए. लेकिन जब हम सत्‍ता में आए तो हमने वन रैंक वन पेंशन को क्रियांवित किया.

पीएम मोदी ने कहा कि पहाड़ का पानी भी हिमाचल के काम आ रहा है और पहाड़ की जवानी भी यहां के विकास के काम आएगी. इसके लिए सरकार कई अहम कदम उठा रही है. उन्‍होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश और अटल बिहारी वाजपेयी जी का अटूट नाता रहा है. हिमाचल प्रदेश के विकास की नींव डालने का काम अटल जी की सरकार ने किया था.

उन्‍होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में बीजेपी सरकार ने एक साल में ही विकास के अथक प्रयास किए हैं. इसके लिए मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर और उनकी टीम को बधाई. उन्‍होंने कहा कि हिमाचल देवी और देवताओं की भूमि देवभूमि है, यहां का हर गांव देवी-देवताओं का अपना गांव है. हिमाचल देवभूमि होने के साथ-साथ वीरों की भूमि भी है, यहां शांति की कोख से वीरता पैदा होती है जो अपने आप में अक्षुण्ण होती है.

उन्‍होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश की बीजेपी सरकार राज्य में सिर्फ पर्यटन और खेती को आगे लेकर नहीं बढ़ रही है बल्कि राज्य में औद्योगिक संभावनाओं को भी साथ लेकर चल रही है. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से हिमाचल के दूरदराज के गांवों को भी सड़कों से जोड़ा जा रहा है. केंद्र सरकार राज्य में इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने की दिशा में तेज गति से आगे बढ़ रही है.

वहीं मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के लिए आज का दिन ऐति‍हासिक है. हिमाचल ने देश-दुनिया में अपनी पहचान बनाई. जयराम ठाकुर ने कहा कि वह पीएम मोदी को 2019 की जीत का तोहफा देंगे. पीएम मोदी ने यहां राज्य सरकार की उपलब्धियों को दर्शाने वाला एक दस्तावेज भी जारी किया.



loading...