भोपाल: भाजपा महाकुम्भ में बोले पीएम मोदी, बोझ बन गई है कांग्रेस, देश के बाहर कर रही है गठबंधन

दिग्वजिय सिंह का छलका दर्द, कहा- मेरे भाषण देने से कांग्रेस के वोट कटते हैं, इसलिए किसी रैली या जनसभा में नहीं जाता

मध्यप्रदेश में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा- कांग्रेस को मूल समेत उखाड़ फेंकना है

मध्यप्रदेश में बोले राहुल गांधी, चौकीदार ने चोरी करवा दी, पीएम मोदी ने यह नहीं बताया बेटी किससे बचानी हैं

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बन रहे घरों से PM मोदी और शिवराज की फोटो हटाने के आदेश

मध्यप्रदेश: विधानसभा चुनाव से पहले इन प्रस्तावों पर लगी मुहर, 7 नई तहसीलों का होगा गठन

मध्यप्रदेश में राहुल गांधी ने किया वादा, कांग्रेस सत्ता में आई तो चीनियों के हाथ में होगा ‘मेड इन भोपाल’ का मोबाइल

2018-09-25_PmModiBhopal.jpg

मध्यप्रदेश में इस साल के आखिर में चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में 15 सालों से सत्ता पर काबिज भाजपा सरकार जहां विकास के दम पर दोबारा सरकार बनाने की कोशिश में है. वहीं विपक्ष को उम्मीद है कि इस बार उसकी नैया पार हो जाएगी. अपने कार्यकर्ताओं में जान फूंकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह राज्य पहुंचे. दोनों यहां चुनावी अभियान का आगाज कर रहे हैं. हाल ही में आए एससी-एसटी एक्ट के बाद भाजपा कार्यकर्ता कहीं सुस्त न पड़ जाएं, यही सोचकर भाजपा ने अपने दोनों सबसे बड़े स्टार कैंपेनर को बुलाया है. भाजपा ने इस मेगा शो को कार्यकर्ता महाकुंभ का नाम दिया है. राज्य में करीब 65 हजार पोलिंग बूथ हैं. पार्टी ने हर बूथ से 20 कार्यकर्ता बुलाए हैं. 10 लाख कार्यकर्ताओं इस आयोजन में शामिल हुए.

पीएम मोदी ने कहा, झूठ का बवंडर रचा जा रहा है. जाति का जहर नहीं चलेगा. जो पार्टी 125 सालों से भी पुरानी हो, जिस पार्टी के अनेकों भूतपूर्व राज्यपाल हो, फिर ऐसा क्या हुआ इतनी बड़ी पार्टी को सूक्ष्मदर्शी यंत्र लेकर निकलना पड़ता है कि देश में कहीं बचे हैं की नहीं और इतनी पराजय के बाद भी कांग्रेस सुधरने को तैयार नहीं है. सत्ता जाने के बाद कांग्रेस ने संतुलन भी खो दिया है. पीएम ने कहा, जिस कांग्रेस ने मध्य प्रदेश और यहां की जनता से दुश्मनी रखी हो उसे सजा देने का मौका मध्यप्रदेश की जनता के पास आ गया है. हमारे लिए सवा सौ करोड़ देशवासी हमारा परिवार हैं. झूठ के बवंडर के सामने भाजपा का झंडा झुकने न पाए. जब तक दिल्ली में यूपीए की सरकार थी तब तक वो भाजपा की राज्य सरकारों और वहां की जनता के प्रति दुश्मनी का भाव पालकर बैठे थे.

पीएम मोदी ने कहा, हम वो लोग है जिन्हें गांधी भी मंजूर हैं, राम मनोहर लोहिया भी मंजूर हैं और दीनदयाल उपाध्याय भी मंजूर हैं क्योंकि हम समन्वय, सामाजिक न्याय और सबका साथ, सबका विकास में विश्वास करते हैं. महात्मा गांधी, दीन दयाल, लोहिया ने देश का मार्गदर्शन किया. हमारे देश में वोट बैंक की राजनीति ने समाज को दीमक की तरह तबाह कर दिया है और इसीलिए आज़ादी के 70 साल में जो बर्बादी आयी उससे अगर देश को बचाना है तो हमारे सामने ये वोट बैंक की राजनीति की दीमक से देश को मुक्त ये भाजपा की विशेष जिम्मेदारी है.

पीएम ने कहा, सबका साथ सबका विकास ये सिर्फ चुनावी नारा नहीं है. उज्जवल भारत के लिए, कोटि-कोटि भारतीय आशा और आकांक्षाओं की पूर्ति के लिए सोच समझ के चुना हुआ ये हमारा मार्ग. प्रधानमंत्री ने कहा, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जी का चिंतन, उनका जीवन, उनके आचार, उनके विचार आज भी हमारी प्रेरणा है. हम सभी कार्यकर्ताओं पर हमारे महान नेताओं और पार्टी के लिए जान देने वाले हजारों कार्यकर्ताओं का कर्ज है और इस कर्ज को चुकाने का कोई भी मौका हम अपने हाथ से जाने नहीं देंगे. पीएम मोदी ने कहा, जहां तक मेरी नजर जा रही है मुझे उत्साह और उर्जा से भरे हुए कार्यकर्ता नजर आ रहें हैं. हम कितने भाग्यवान है, पता नहीं किस जन्म में हमने कितने पुण्य किए होंगे कि हमें भी इस महान पार्टी के कार्यकर्ता के रूप में मां भारती की सेवा करने का मौका मिला.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बीजेपी के करोड़ों कार्यकर्ताओं के संकल्प लेने का दिन है. मैं शिवराज सिंह को आश्चर्यचकित होकर सुन रहा था. बिना किसी कागज के वो प्रदेश की योजनाओं को बता रहे थे. राहुल गांधी ने बयान दिया था कि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनेगी. राहुल बाबा स्वप्न देखने में कोई बुराई नहीं है. किस आधार पर जनता से वोट मांगेगे. दिग्विजय के शासन काल को अमित शाह ने शासन का बंटाधार बताया.

सीएम शिवराज सिंह ने अपने भाषण में कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य सेवा के लिए पीएम का अभिनंदन करता हूं. अब गरीबों का इलाज भी अमीरों की तरह होगा. यूपीए की सरकार में मध्यप्रदेश को सिर्फ 30 हजार करोड़ मिलते थे लेकिन अब 65 हजार करोड़ रुपये हर साल मिलता है. पीएम ने इंदौर 3 हजार करोड़ की रेल परियोजना स्वीकृत की थी. 5 हजार 200 करोड़ रुपये किसानों को फसल बीमा योजना के लिए मिले हैं. पीएम ने स्वच्छता अभियान को जन आंदोलन बनाया है. पीएम मोदी एक अद्भुत प्रधानमंत्री हैं. भारत का सौभाग्य है कि उन्हें भगवान की तरफ से पीएम मोदी के रूप में वरदान मिला है. राहुल गांधी पर साधा निशाना साधते हुए शिवराज सिंह ने कहा कि राहुल गांधी के दौरे में कार्यकर्ताओं की संख्या सड़कों पर सिमट गई थी. राहुल इस देश को मनोरंजन और राजनीति को तमाशा समझते हैं.



loading...