नागपुर: RSS मुख्यालय पहुंचे पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, हेडगेवार को भारत मां का महान बेटा बताया

2018-06-07_pranabDa.jpg

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी आज नागपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संस्था,पक हेडगेवार के घर पहुंचे. यहां विजिटर बुक में प्रणब मुखर्जी ने हेडगेवार को भारत मां का महान सपूत लिखा. इस दौरान प्रणब मुखर्जी के साथ आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद रहे. उन्होंखने लिखा, मैं यहां भारत माता के महान सूपत को सम्मािन और आदर देने के लिए आया हूँ.

पूर्व राष्ट्रसपति प्रणब मुखर्जी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ तृतीय वर्ष ओटीसी (ऑफिसर्स ट्रेनिंग कैंप) के भावी स्वयंसेवकों को संबोधित करेंगे. इसे लेकर एक तरफ संघ में भारी उत्सामह है, तो कांग्रेस के अंदर खलबली मची है. कांग्रेस को यह चिंता सता रही है कि कहीं प्रणब दा कुछ ऐसा न कह दें, जिससे पार्टी के धर्मनिरपेक्ष चेहरे पर असर पड़े.

नागपुर स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मुख्यालय में गहमा-गहमी है. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी आज शाम करीब 6.30 बजे स्वयंसेवकों को संबोधित करेंगे. इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के तौर पर संघ प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद रहेंगे. मिली जानकारी के अनुसार, इस कार्यक्रम में करीब 700 स्वयंसेवक शामिल होंगे. सूत्रों के अनुसार, मौजूदा समय के अहम मुद्दों और राजनीतिक हालात पर बोलेंगे प्रणब मुखर्जी बोल सकते हैं. वे राष्ट्रं, राष्ट्र वाद व देशभक्तिब पर बोलेंगे.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यक्रम में शामिल होने के फैसले के संबंध में उनकी बेटी शर्मिष्ठा मुखर्जी ने सवाल उठाया था. इसके बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने आज कहा कि मुझे प्रणब दा से यह उम्मीद नहीं की थी. शर्मिष्ठा ने कल ट्वीट कर कहा था कि वह नागपुर जाकर भाजपा और संघ को फर्जी खबरें गढ़ने और अफवाहें फैलाने’ की सुविधा मुहैया करा रहे हैं.

,


loading...