ताज़ा खबर

बंगाल में आज ममता को घेरेंगे अमित शाह, रैली से पहले शुरू हुआ पोस्टर वॉर

2018-08-11_amit-Kolkata-rally.jpg

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर शनिवार को कोलकाता में रहेंगे। उनकी रैली मेयो रोड पर होगी। उधर, राहुल गांधी आज जयपुर में रोड शो से चुनावी प्रचार शुरू करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद यह उनका पहला राजस्थान दौरा है। राजस्थान में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं।  
माना जा रहा है कि शाह पश्चिम बंगाल में अवैध रूप से रहने वाले लोगों के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को घेरेंगे। साथ ही, बंगाल में भी राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) लागू करने की मांग करेंगे। बंगाल भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि राज्य के लोग भाजपा के सत्ता में आने का इंतजार कर रहे हैं। वे ही फैसला करेंगे कि यहां कौन रुकेगा और कौन जाएगा? 

कोलकाता में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह भाजपा के विरोध में पोस्टर भी लगाए हैं, जिसपर 'भाजपा बंगाल छोड़ो' और 'बंगाल विरोधी भाजपा वापस जाओ' लिखा है। ये पोस्टर अमित शाह की रैली वाली जगह पर भी लगाए गए हैं। 

वहीं, पश्चिमी मिदनापुर के नयाबसात इलाके में कुछ अज्ञात बदमाशों द्वारा शुक्रवार रात एक बस पर हमले की भी सूचना है। ये बस अमित शाह की रैली में शामिल होने के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं को ले जाने के लिए खड़ी थी। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। चंद्रकोना टाउन पुलिस चौकी पर मामला दर्ज करा दिया गया है।  

भाजपा ने आरोप लगाया है कि ये पोस्टर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने लगाए हैं। हालांकि टीएमसी ने भाजपा के इन आरोपों से इनकार किया है। टीएमसी के महासचिव और बंगाल शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी का कहना है कि उनकी पार्टी का भाजपा विरोधी पोस्टर से कोई लेना देना नहीं है। 

असम में एनआरसी को लेकर हुए बवाल के बाद शाह ने 11 अगस्त को बंगाल दौरे की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि मुझे इजाजत मिले या नहीं मिले, मैं पश्चिम बंगाल जरूर जाऊंगा। अगर ममता मुझे गिरफ्तार कराना चाहें तो करा सकती हैं। इस पर ममता ने जवाब दिया था कि शाह को जहां जाना है, जा सकते हैं। उन्हें किसने रोका है? वे यहां 365 दिन आएं। इसके बाद कोलकाता पुलिस ने भाजपा को रैली की मंजूरी दे दी थी। हालांकि, चार साल पहले शाह को रैली की इजाजत नहीं मिली थी। तब कोलकाता हाईकोर्ट से पार्टी को रैली की अनुमति मिली थी। 

 



loading...