ताज़ा खबर

किकी चैलेंज से लोगों को दूर रखने के लिए राजस्थान पुलिस ने जिस व्यक्ति को मृत बताया वह जिंदा निकला

राजस्थान में फिर उठी जाट आरक्षण की मांग, कांग्रेस विधायक ने दी बड़े आन्दोलन की चेतावनी

करणी सेना के संरक्षक लोकेंद्र सिंह कलवी ने कहा, जो राजपूतों का साथ देगा वहीं राजस्थान पर राज करेगा

दुष्कर्म के आरोपी फलाहारी बाबा दोषी करार, कोर्ट ने सुनाई उम्रकैद की सजा और 1 लाख का जुर्माना

2 माह के जिस बेटे को डॉक्टरों ने बताया बेटी, 10 साल बाद सर्जरी से बदलेंगे जननांग

राजस्थान: आसाराम ने राज्यपाल को भेजी दया याचिका, उम्र का हवाला देकर की सजा कम करने की मांग

चुनावों से पहले राजस्थान सरकार भामाशाह कार्ड धारक परिवारों को 501 रुपए में देगी मोबाइल, 3 साल बाद लौटाने पर पैसे वापस

2018-08-02_RajsthanPoliceFakePhoto.png

किकी चैलेंज से लोगों को दूर रखने के लिए जयपुर पुलिस ने एक कोशिश की, लेकिन उसकी किरकिरी हो गई. दरअसल पुलिस ने एक युवक का फोटो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किया था. बताया गया कि किकी चैलेंज को पूरा करने की कोशिश में युवक की जान चली गई, लेकिन वह जिंदा निकला. जवाहर सुभाष चंद्र नाम का यह युवक कोच्चि का रहने वाला है. उसके परिवार वालों ने जयपुर पुलिस को इसकी जानकारी दी.

जयपुर पुलिस कमिश्नर संजय अग्रवाल ने भी माना कि जवाहर जिंदा है. उन्होंने कहा कि पुलिस की सोशल मीडिया टीम ने यह फोटो एक वेबसाइट से खरीदा था. पुलिस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर जवाहर की तस्वीर पर हार पहनाकर मैसेज लिखा, 'मौत को चैलेंज मत करो ऐसे बकवास स्टंट से दूर रहो और अपने दोस्तों को भी सुरक्षित रहने का संदेश दो’ फोटो के नीचे यह भी लिखा है कि जवाहर का जन्म फरवरी 1995 में हुआ और किकी चैलेंज के कारण जुलाई 2018 में मौत हो गई. किकी के प्यार ने उसे मौत के आगोश में पहुंचा दिया.

30 साल के जवाहर का कहना है कि जयपुर पुलिस की पोस्ट देखकर पहला फोन मेरी पत्नी का आया. पत्नी ने पूछा कि आपको क्या हो गया? इसके बाद फोन पर फोन आने लगे. हर व्यक्ति ने यही पूछा कि यह कैसे हो गया? जवाहर ने बताया कि वह 2008 में मॉडलिंग करते थे. कॉलेज पास करने के बाद उनका फोटो एक वेबसाइट पर भी लगाया गया था. उसी फोटो को जयपुर पुलिस ने इस्तेमाल किया. उनका कहना है कि मैंने कभी किकी चैलेंज नहीं लिया पर जयपुर पुलिस का पेज देखकर मैं हैरान रह गया. हालांकि, जवाहर ने यह भी कहा कि अगर मेरी फोटो देखकर लोग इस जानलेवा गेम से दूर रहते हैं तो अच्छा है.

इस चैलेंज के तहत चलती गाड़ी से उतरकर गाड़ी का दरवाजा खुला रखना होता है और फिर ड्रेक के पॉपुलर सॉन्‍ग ‘किकी डू यू लव मी’ की धुन पर चलती गाड़ी के साथ डांस करना होता है. इस दौरान अपने पैरों की स्पीड और ट्रिक्स का भी ध्यान रखना होता है. गाड़ी के अंदर बैठा शख्स एक हाथ से गाड़ी ड्राइव करता है और दूसरे हाथ से अपने मोबाइल के जरिए बाहर डांस कर रहे शख्स का वीडियो बनाता है. इसके बाद डांस करने वाले व्यक्ति को चलती गाड़ी में कूदकर अंदर बैठना होता है और वह भी बिना किसी चोट या दुर्घटना के. तभी इस चैलेंज को पूरा माना जाता है.

30 जून को अमेरिका के कामेडियन शॉकर ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपना एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें वह ‘किकी डू यू लव मी’ की धुन पर डांस करते हुए नजर आए थे. इसके बाद दुनियाभर में लोगों के बीच यह किकी चैलेंज वायरल हो गया. 

मिस्र, जॉर्डन और यूएई में किकी चैलेंज को बैन किया जा चुका है. दुबई और अबु धाबी में चुनौती को स्वीकार करने वालों को जेल भेजा गया है. मुंबई पुलिस ने किकी चैलेंज के बारे में चेतावनी जारी की थी, जिसके बाद बेंगलुरु, चंडीगढ़, उत्तरप्रदेश और अब दिल्ली पुलिस ने भी एडवाइजरी जारी की है.



loading...