21 सितंबर को अमेरिका रवाना होंगे पीएम मोदी, ‘Howdy Modi’ समेत देखें पूरे कार्यक्रम की लिस्ट

2019-09-19_Vijay.jpg

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के दौरे पर जाने वाले हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमेरिका दौरा 21 सितंबर से शुरू होकर 27 सितंबर तक होगा. विदेश सचिव विजय गोखले ने इसकी जानकारी देते हुए पीएम मोदी के दौरे की जानकारी मीडिया से साझा की. विजय गोखले ने बताया, 'पीएम नरेंद्र मोदी 21 सितंबर की देर शाम अमेरिका के लिए रवाना होंगे. पीएम मोदी अमेरिका के दो शहर टेक्सास के ह्यूस्टन और फिर न्यूयॉर्क में जाएंगे.

विदेश सचिव विजय गोखले ने आगे बताया, '22 सितंबर को भारतीय समुदाय के लिए प्रधानमंत्री का संबोधन मुख्य आकर्षण होगा. हमें खुशी है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी वहां मौजूद होंगे.

24 सितंबर की शाम हम महात्मा गांधी की 150 वीं वर्षगांठ मनाने के लिए अपने कार्यक्रम का आयोजन यूएन में करेंगे. इस घटना को शीर्षक दिया गया है 'नेतृत्व के मामले: समकालीन समय में गांधी की प्रासंगिकता'.

विजय गोखले ने बताया, 'हमें खुशी है कि प्रधानमंत्री के साथ सरकार के कुछ लोग भी इसमें शामिल होंगे. इसके साथ ही कोरिया गणराज्य के राष्ट्रपति, सिंगापुर के पीएम, न्यूजीलैंड के पीएम, बांग्लादेश के पीएम, जमैका के पीएम के साथ संयुक्त राष्ट्र महासचिव भी शामिल होंगे.



loading...