झारखंड के पलामू में पीएम मोदी ने कहा- हमारी सरकार के लिए किसान अन्नदाता, कांग्रेस के लिए सिर्फ वोट बैंक

झारखंड के रामगढ़ इनोवा और ट्रक की जोरदार टक्कर में एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत

झारखंड के रांची में राहुल गांधी ने कहा- वायुसेना के पायलट देश की रक्षा करते है, चौकीदार उनका पैसा चुराकर अंबानी को देता है

सीएम नीतीश कुमार को झारखंड में बड़ा झटका, जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष जलेश्वर महतो ने थामा कांग्रेस का हाथ

झारखंड के चाईबासा में पंचायत का तुगलकी फरमान, रेप पीड़िता और आरोपी को जिंदा जला दो

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के भरी सभा में कार्यकर्ता ने पैर धोकर गन्दा पानी पिया, विडियो वायरल

रांची में बुराड़ी जैसी घटना, एक ही परिवार के 7 लोगों ने खुदकुशी कर दी जान

2019-01-05_PmModi.jpg

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय दौरे पर आज (शनिवार को) झारखंड के पलामू पहुंचे. पीएम मोदी सुबह ग्यारह बजे चियांकी हवाई अड्डा पर पहुंचे, जहां राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू और मुख्यमंत्री रघुवर दास ने उनका स्वागत किया. प्रधानमंत्री ने छह परियोजनाओं का शिलान्यास किया, इनमें बहुप्रतिक्षित मंडल डैम परियोजना प्रमुख है. पीएम मोदी ने झारखंड के 25 हजार लाभुकों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गृह प्रवेश भी कराया. पांच लोगों को चाबी भी सौंपी.

सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने झारखंड के लोगों को नए साल की शुभकामनाएं दी. उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के 25 हजार लाभुकों को भी बधाई दी. उन्होंने कहा कि घर पक्का होता है तो सपने भी सुहाने लगने लगते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि किसानों का जीवन बदलने वाली 3500 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास हुआ है. देश के किसानों तक नई तकनीक पहुंचाई जा रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं से सिंचाई के साथ-साथ पीने का पानी भी मिलेगा.

प्रधानमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद इतने दिनों तक देश कैसे चला है इसके लिए यह परियोजना केस स्टडी है. उन्होंने कांग्रेस पर किसानों को सिर्फ वोट बैंक बनाकर रखने का आरोप लगाया. साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी सरकार किसानों को अन्नदाता मानती है. अपने संबोधन के दौरान उन्होंने पिछली सरकारों पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि मंडल डैम पिछली सरकारों की विफलता की गवाही है. उन्होंने कहा कि 47 वर्षों से यह योजना लंबित पड़ा हुआ है. बीते 25 वर्षों से तो यह ठप ही पड़ा था.

उन्होंने कहा कि जब बिहार-झारखंड एक था, तब यहां की सरकारों को किसानों को थोड़ी भी फिक्र होती तो आज ऐसा हाल नहीं होता. उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां दो राज्यों के बीच पानी को लेकर कोर्ट में मामले चल रहे है वहीं, बिहार और झारखंड के संयुक्त प्रयास से आज यह परियोजना सफलता के कगार पर है. उन्होंने कहा कि इसके लिए मैं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास को इसके लिए बधाई देता हूं. अन्य राज्यों के लिए यह सीखने के लिए है.

बिना नाम लिए प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को तो यह भी नहीं पता होगा कि 'उत्तर कोयल परियोजना' पंछी का नाम है या यह सिंचाई परियोजना है. उन्होंने कहा कि हम सिंचाई परियोजनाओं पर लगभग एक लाख करोड़ रुपए खर्च कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि हमने किसानों को गुमराह करने का काम नहीं किया, इसलिए हमारी सरकार ने सिंचाई परियोजना पर इतने पैसे खर्च किए. उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने चुनाव जीतने के खेल के लिए किसानों को कर्जदार बनाकर रखा है.

पीएम मोदी ने कहा कि 5 वर्षों में 25 लाख घर बनाए गए, लेकिन हमारी सरकार ने एक करोड़ 25 लाख घर बनवाया. उन्होंने कहा कि यह है हमारी सरकार के काम करने का तरीका. आज घरों में बिजली और रसोई में गैस कनेक्शन की सुविधा का ख्याल भी रखा जा रहा है. उन्होंने कहा कि हमारा वादा है कि 2022 तक सभी को घर मिलेगा. देश के सभी लोगों के पास अपना घर होगा.



loading...