ताज़ा खबर

कैबिनेट में फेरबदल को लेकर बैठक शुरू, अहम प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

जम्मू-कश्मीर: पुलावामा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 3 आतंकियों को मार गिराया, सेना का 1 जवान घायल

राफेल डील पर SC के फैसले के बाद BJP हमलवार- अरुण जेटली ने कहा- झूठ बोलने वालों की हुई हार

राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अमित शाह ने पूछा- जो चोर होते है वही चौकीदार से डरते हैं

राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बीजेपी आक्रामक, नेताओं ने लगाए ‘राहुल गांधी माफी मांगो’ के नारे, लोकसभा 17 दिसंबर तक स्थगित

राफेल डील पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, CJI बोले- सौदे में कोई गड़बड़ी नहीं, इसे घोटाला नहीं कहा जा सकता

राजस्‍थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को लेकर कांग्रेस में अभी भी सस्पेंस, राहुल के आवास पर बैठकों का दौर शुरू

2018-06-13_modicabinet.jpg

आज शाम मोदी कैबिनेट की अहम बैठक होनी है. ये बैठक शाम 4 बजे से शुरू हो चुकी है. इस बैठक में केंद्रीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा होगी. इसके तुरंत बाद ही मंत्रिपरिषद की भी बैठक रखी गई है. कैबिनेट की इस बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर विचार होगा. इस बैठक में बांध की बेहतर सुरक्षा के लिए बांध सुरक्षा बिल को मंजूरी मिल सकती है. बांध टूटने से होने वाले जान माल के खतरे को दूर करने के उद्देश्य से संसद में बांध सुरक्षा बिल पहले ही पेश किया गया था. 

इसके साथ ही प्रगति मैदान की 3.7 एकड़ जमीन पर फाइव स्टार होटल बनाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल सकती है. निजी कंपनी को होटल बनाने के लिए 99 साल के लिए लीज पर जमीन देने के प्रस्ताव पर चर्चा होनी है. उत्तर पूर्वी परिषद (North Eastern council) में बदलाव का प्रस्ताव भी आ सकता है. 

इससे पहले गृह मंत्रालय में बुधवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में एक अहम बैठक हुई. जिसमें इस बात की चर्चा हुई कि हाल ही में एससी/एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट का जो फैसला आया था, उससे कैसे निपटा जाए।

सरकार विचार कर रही है कि सख्त कानून बनाया जाए, ताकि इस महत्वपूर्ण एक्ट में कोई बदलाव नहीं किया जा सके, उसे कमजोर न किया जा सके. बैठक में केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, थावर चंद गहलोत और राम विलास पासवान शामिल हुए.



loading...