ताज़ा खबर

कैबिनेट में फेरबदल को लेकर बैठक शुरू, अहम प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

पीएम मोदी ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर वित्त मंत्री अरुण जेटली और अन्य वरिष्ठ मंत्रियों संग की बैठक

पीएम मोदी 31 अक्तूबर को करेंगे सरदार वल्लभ भाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का अनावरण

CJI रंजन गोगोई का नया फैसला, वर्किंग-डे पर जजों की छुट्टी पर लगाया बैन

फ्रांस दौरे पर गईं निर्मला सीतारमण ने रक्षा मंत्री फ्लोरेंस पार्ली की बातचीत, कहा- दसाल्ट ने ही किया था रिलायंस से करार का फैसला

#MeToo: लपेटे में आए केंद्रीय मंत्री एमजे अकबर आज विदेश से लौटेंगे, इस्तीफे की हो रही मांग

राफेल डील पर राहुल गांधी ने कहा- प्रधानमंत्री मोदी भ्रष्ट हैं, जवाब नहीं दे सकते तो इस्तीफा दें

2018-06-13_modicabinet.jpg

आज शाम मोदी कैबिनेट की अहम बैठक होनी है. ये बैठक शाम 4 बजे से शुरू हो चुकी है. इस बैठक में केंद्रीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा होगी. इसके तुरंत बाद ही मंत्रिपरिषद की भी बैठक रखी गई है. कैबिनेट की इस बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर विचार होगा. इस बैठक में बांध की बेहतर सुरक्षा के लिए बांध सुरक्षा बिल को मंजूरी मिल सकती है. बांध टूटने से होने वाले जान माल के खतरे को दूर करने के उद्देश्य से संसद में बांध सुरक्षा बिल पहले ही पेश किया गया था. 

इसके साथ ही प्रगति मैदान की 3.7 एकड़ जमीन पर फाइव स्टार होटल बनाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल सकती है. निजी कंपनी को होटल बनाने के लिए 99 साल के लिए लीज पर जमीन देने के प्रस्ताव पर चर्चा होनी है. उत्तर पूर्वी परिषद (North Eastern council) में बदलाव का प्रस्ताव भी आ सकता है. 

इससे पहले गृह मंत्रालय में बुधवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में एक अहम बैठक हुई. जिसमें इस बात की चर्चा हुई कि हाल ही में एससी/एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट का जो फैसला आया था, उससे कैसे निपटा जाए।

सरकार विचार कर रही है कि सख्त कानून बनाया जाए, ताकि इस महत्वपूर्ण एक्ट में कोई बदलाव नहीं किया जा सके, उसे कमजोर न किया जा सके. बैठक में केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, थावर चंद गहलोत और राम विलास पासवान शामिल हुए.



loading...