कैबिनेट में फेरबदल को लेकर बैठक शुरू, अहम प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के बयान का लश्कर-ए-तैयबा ने किया समर्थन, भाजपा ने सोनिया और राहुल गांधी से माँगा जवाब

कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज के बयान पर सुब्रमण्यम स्वामी ने दिया करारा जवाब, कहा- मुशर्रफ को पसंद करने वालों को पाकिस्तान भेजेंगे

जस्टिस चेलमेश्वर आज सुप्रीम कोर्ट से हो जायेंगे रिटायर, कोलेजियम में बड़ा बदलाव

नोटबंदी के दौरान सबसे ज्यादा पुराने नोट जिस बैंक में जमा हुए उसके निदेशक हैं अमित शाह, आरटीआई से खुलासा

अलकायदा, आईएस के नए संगठनों पर मोदी सरकार ने लगाया प्रतिबंध

नौकरी के नाम पर UP के युवाओं से घाटी में पत्थरबाजी के लिए बनाया दबाव, जान बचाकर लौटे युवक

2018-06-13_modicabinet.jpg

आज शाम मोदी कैबिनेट की अहम बैठक होनी है. ये बैठक शाम 4 बजे से शुरू हो चुकी है. इस बैठक में केंद्रीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा होगी. इसके तुरंत बाद ही मंत्रिपरिषद की भी बैठक रखी गई है. कैबिनेट की इस बैठक में कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर विचार होगा. इस बैठक में बांध की बेहतर सुरक्षा के लिए बांध सुरक्षा बिल को मंजूरी मिल सकती है. बांध टूटने से होने वाले जान माल के खतरे को दूर करने के उद्देश्य से संसद में बांध सुरक्षा बिल पहले ही पेश किया गया था. 

इसके साथ ही प्रगति मैदान की 3.7 एकड़ जमीन पर फाइव स्टार होटल बनाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल सकती है. निजी कंपनी को होटल बनाने के लिए 99 साल के लिए लीज पर जमीन देने के प्रस्ताव पर चर्चा होनी है. उत्तर पूर्वी परिषद (North Eastern council) में बदलाव का प्रस्ताव भी आ सकता है. 

इससे पहले गृह मंत्रालय में बुधवार को गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में एक अहम बैठक हुई. जिसमें इस बात की चर्चा हुई कि हाल ही में एससी/एसटी एक्ट पर सुप्रीम कोर्ट का जो फैसला आया था, उससे कैसे निपटा जाए।

सरकार विचार कर रही है कि सख्त कानून बनाया जाए, ताकि इस महत्वपूर्ण एक्ट में कोई बदलाव नहीं किया जा सके, उसे कमजोर न किया जा सके. बैठक में केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, थावर चंद गहलोत और राम विलास पासवान शामिल हुए.



loading...