पीएम मोदी की आज ‘आज देश एक चुनाव’ पर सर्वदलीय बैठक, ममता के बाद इस नेता ने किया किनारा

2019-06-19_PmModi.jpg

केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार की दोबारा वापसी के बाद 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर बहस छिड़ गई है. इसे लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को सभी दलों के प्रमुखों की बैठक बुलाई है. इस बैठक में जहां पीएम नरेंद्र मोदी इसके फायदे गिनाएंगे तो वहीं विरोधी इसके नुकसान के बारे में बताएंगे. इस बैठक में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन शामिल नहीं होंगे.

आपको बता दें कि वर्ष 2003 में भी लालकृष्ण आडवाणी ने कहा था कि सरकार लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराए जाने के मुद्दे पर गंभीरता से विचार कर रही है. उस समय भी केंद्र में बीजेपी की ही सरकार थी. हालांकि विपक्ष के रुख देखते हुए नहीं लगता कि इस मसले पर सर्वसम्मति बन पाएगी. हालांकि, अब देखना है कि क्या पीएम नरेंद्र मोदी एक राष्ट्र एक चुनाव के लिए विपक्ष को राजी कर पाएंगे?.

डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन और ममता बनर्जी आज संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल नहीं होंगे. पीएम संसद के दोनों सदनों में विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रमुखों की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. टीडीपी की ओर से जयदेव गल्ला बैठक में पार्टी का प्रतिनिधित्व करने की संभावना है.



loading...