हरियाणा के कुरुक्षेत्र में पीएम मोदी ने कहा- जो ईमानदार है उन्हें चौकीदार पर विश्वास है, जो भ्रष्ट है उन्हें मोदी से कष्ट है

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा में 21 अक्टूबर को होंगे चुनाव, आज से दोनों राज्यों में आचार संहिता लागू

बबीता फोगाट ने हरियाणा पुलिस से दिया इस्तीफा, बीजेपी के टिकट पर लड़ सकती हैं विधानसभा चुनाव

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में बड़ा बदलाव, कुमारी सैलजा को बनाया गया प्रदेश अध्यक्ष

हरियाणा: असोटी-बल्लभगढ़ स्टेशन के पास तेलंगाना एक्सप्रेस में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित

कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्‍नोई को बड़ा झटका, आयकर विभाग ने जब्त की 150 करोड़ की संपत्ति, गुरुग्राम में होटल सीज

आयकर विभाग की छापेमारी में कुलदीप बिश्नोई की 200 करोड़ विदेशी संपत्ति उजागर

2019-02-12_PMModi.jpg

लोकसभा चुनाव 2019 जैसे-जैसे करीब आ रहा है वैसे-वैसे सियासी दलों की जुबा से शब्दों के तीखे तीर निकल रहे हैं. चाहे वो बीजेपी हो या फिर कांग्रेस अपने बयानों से सियासी माहौल को गरम बनाए हुए हैं. एक तरफ राफेल के मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पीएम मोदी को घेर रहे हैं तो वहीं हरियाणा के कुरुक्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जमकर कांग्रेस पर हमला किया है.

कुरुक्षेत्र में स्वच्छ शक्ति 2019 कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने सबसे पहले कहा कि कुरुक्षेत्र की इसी धरती पर श्रीकृष्ण के नेतृत्व में हजारों साल पहले भी स्वच्छता का अभियान शुरू हुआ था. तब अनैतिकता को साफ करने का अभियान हुआ है. आज युग बदला है, हम रोजमर्रा की जिंदगी में सफाई के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि आज स्वच्छ भारत अभियान का अनुकरण दुनिया के दूसरे देश भी कर रहे हैं. ये आपके संकल्प और समर्पण की शक्ति है. पीएम ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि स्वच्छता और शौचालय की बात करने पर मुझे अपमानित किया गया और मजाक उड़ाया गया. लेकिन देश में गंदगी और भ्रष्टाचार की सफाई का अभियान जारी रहेगा.

पीएम मोदी ने अपनी पुरानी लाइन को दोहराते हुए कहा कि जो भ्रष्‍ट है उसे ही मोदी से कष्‍ट है. कुछ दागदार लोग मोदी को गाली देने, जांच एजेंसियों को धमकाने और न्याय व्यवस्था को प्रभावित करने में जुटे हैं. लेकिन मैं नहीं डरता और इन पर कार्रवाई तेज होगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जो लोग गरीबों को लूटा करते थे, उन्हें सिस्ट से हटा दिया गया है. आज ईमानदार लोगों को 'चौकीदार' में भरोसा है. महामिलावट (महागठबंधन) में जितने चेहरे हैं वो सभी अदालत, सीबीआई और मोदी को गाली देने की प्रतियोगिता में शामिल हैं.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि कोई भी मान इतिहास की जड़ों से कटकर इतिहास नहीं बना सकता, इतिहास वही बना सकते हैं जो इतिहास की जड़ों से रस-कस लेकर फलते-फूलते हैं.

प्रधानमंत्री ने बताया कि हरियाणा की धरती से हमने जो भी बड़े लक्ष्य तय किए, वो हासिल किए चाहे वो OROP हो, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की योजना हो. हरियाणा देश की उस परम्परा को सशक्त करने में जुटा है, जिसके मूल में नारी शक्ति हैं. यहां की धरती ने अनेकों ऐसी बेटियों को जन्म दिया है जिन्होंने आधुनिक भारत के निर्माण में योगदान दिया और अब न्यू इंडिया के सपनों को सशक्त कर रही हैं. इस साल के बजट में महिलाओं से जुड़ी योजनाओं और बच्चों से जुड़ी योजनाओं पर विशेष ध्यान दिया गया है.



loading...