ताज़ा खबर

प्रधानमंत्री मोदी ने ओडिशा में कहा- कांग्रेस ने सरकार चलाई या बिचौलिए मिशेल मामा का दरबार

बीजू जनता दल छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए बैजयंत जय पांडा को मिली अहम जिम्मेदारी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पार्टी प्रवक्ता बने

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को ओडिशा में बड़ा झटका, कार्यकारी अध्यक्ष नबा किशोर दास का इस्तीफा

ओडिशा में बोले पीएम मोदी, जिन्होंने गरीबों को लूटा ये चौकीदार उन्हें सज दिलवाकर रहेगा

PM मोदी ने आईआईटी भुवनेश्वर का किया उद्घाटन, उड़ीसा को मिला 14 हजार करोड़ का तोहफा

ओडिशा में बड़ा भीषण सड़क हादसा, पुल की रैलिंग को तोड़कर नीचे गिरी यात्रियों से भरी बस, 12 की मौत

ओडिशा के जाजपुर में 10 कटे हाथ मिलने से मचा हडकंप, पुलिस के कहा- फायरिंग में मारे गए आदिवासियों के हो सकते हैं

2019-01-05_Modi.jpg

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड से ओडिशा पहुंचे और बारीपदा रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने सरकार बनते ही ‘वंदे मातरम्’ को बंद करने का फैसला लिया और अब अपने बचने के रास्ते खोज रही है. उन्होंने हमला जारी रखते हुए कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में रक्षा सौदे की जानकारी सरकार से ज्यादा बिचौलिए को रहती थीं. खुलासा हुआ है कि इस राजदार (मिशेल) की कांग्रेस के टॉप के नेताओं, मंत्रियों से गहरी पहचान थी. प्रधानमंत्री कार्यालय में कौन सी फाइल कहां जा रही है, इसकी उसको पल प्रतिपल की जानकारी रहती थी.

पीएम मोदी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अब कांग्रेस के कई राज खुल रहे हैं. हेलीकॉप्टर घोटाले का बिचौलिया, कांग्रेस के भ्रष्टाचार का राजदार मिशेल, जिसको विदेश से यहां लाया गया है, उसकी एक चिट्ठी से खुलासा हुआ है. समझ नहीं आता कि कांग्रेस ने सरकार चलाई है या अपने मिशेल मामा का दरबार चलाया है. उन्होंने कहा कि देश के बजाय बिचौलियों के हितों की रक्षा में जिस-जिस की भूमिका रही है, उनका पूरा हिसाब जांच एजेंसियां और देश की जनता करेगी.

ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार महिलाओं की सुरक्षा और सशक्तिकरण के लिए जो भी प्रयास कर रही है, उसका लाभ ओडिशा को भी मिलना चाहिए. लेकिन मुझे इस बात का दुख है कि यहां की सरकार बेटियों से जुड़ी योजनाओं के प्रति गंभीर नहीं है. पीएम मोदी ने ओडिशा के बारीपदा में 3,318 करोड़ रुपए की राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्‍यास किया. इसके बाद उन्‍होंने लोगों को संबोधित किया. उन्‍होंने कहा कि विकास, सबका विकास, तेज विकास और संपूर्ण विकास- ये केंद्र सरकार के संस्कार हैं. बीते साढ़े 4 साल से सरकार ने ऐसे विकास का रास्ता चुना है, जिस पर नए भारत की भव्य और दिव्य इमारत का निर्माण हो सके.

पीएम मोदी ने कहा रेलवे के साथ-साथ हमारे नेशनल हाईवे भी कनेक्टिविटी का मज़बूत आधार रहे हैं. केंद्र सरकार का ये निरंतर प्रयास है कि गांव से लेकर शहर तक पक्की और अच्छी सड़कों का जाल बिछाया जाए. जब आधुनिक सड़कें होती हैं, बेहतर साफ-सुथरी ट्रेनें होती हैं, हवाई जहाज का किराया कम होता है, तो मध्यम वर्ग के लोगों की ईज ऑफ डूइंग भी बढ़ती है.



loading...