ताज़ा खबर

यूपी के आगरा में बोले पीएम मोदी, चुनाव आते ही चोर एकजुट होने लगे हैं, चौकीदार चला जाए और हम लूटपाट कर सकें

गरीब सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण के विधेयक पर योगी कैबिनेट की मुहर, सरकारी नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में आरक्षण होगा लागू

अवैध खनन मामले में IAS बी.चन्द्रकला और सपा नेता समेत 4 को ED का समन

यूपी: ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर घने कोहरे के चलते आपस में टकराए 50 वाहन, 30 से ज्यादा लोग घायल

प्रयागराज कुंभ: सपरिवार सहित गंगा आरती में शामिल हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, लोगों को दी शुभकामनाएं

उत्तर प्रदेश के लखनऊ, नोएडा, मेरठ, हापुड़, मुरादाबाद के अस्पतालों और डाक्टरों के आवास पर आयकर विभाग का छापा

'लखनऊ गेस्‍टहाउस कांड' पर शिवपाल यादव ने कहा- बहनजी ने मुझ पर यौन शोषण का आरोप लगाया था

2019-01-09_PMinUP.jpg

महाराष्ट्र से यूपी के आगरा पहुंचे पीएम मोदी का सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल राम नाईक ने एयरपोर्ट पर पुष्प भेंटकर स्वागत किया. यहां प्रधानमंत्री मोदी ने बटन दबाकर गंगाजल समेत 3571 करोड़ रुपये लागत की 12 योजनाओं का शुभारम्भ व 7 योजनाओं का शिलान्यास किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत माता के नारों के साथ संबोधन शुरू किया. पीएम मोदी ने आगरा वासियों को नए साल की शुभकामनाएं दीं. मोदी ने कहा, मैंने जब-जब उत्तर प्रदेश और देश से समर्थन मांगा है, तो भरपूर साथ मिला है. मैं आपके विश्वास पर खरा उतरने के लिए लगातार काम करता रहा हूं.

प्रधानमंत्री ने कहा कि आगरा में शुरू हो रहीं ये परियोजनाएं पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य से जुड़ी हैं यानी आगरा को स्मार्ट सिटी बनाने से जुड़ी हैं. मोदी ने कहा कि आगरा से लेकर मथुरा तक पानी की गंभीर समस्या है. यमुना दूषित हो चुकी है. नमामि गंगे योजना के तहत यमुना को भी स्वच्छ किया जाएगा.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस क्षेत्र में जो पानी है वो खारा है, जिसे पीना मुश्किल है, यही कारण है कि अपर गंगा नहर से आगरा की प्यास बुझाने की योजना बनाई गई. प्रधानमंत्री ने कहा कि आने वाले समय में पर्यटन के क्षेत्र में यह बड़ा आकर्षण बन सकता है, पर्यटकों को जब पता चलेगा कि उसे गंगा जल पीने का सौभाग्य मिल रहा है तो लोग यहां ज्यादा दिन तक रहेंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि आपके विश्वास और सहयोग से 'सबका साथ-सबका विकास' का हमारा मिशन एक नए पड़ाव पर पहुंच रहा है. भाजपा सरकार विकास की 'पंच धारा' है. बच्चों को पढ़ाई, युवा को कमाई, बुजुर्गों को दवाई, किसानों को सिंचाई और जन-जन की सुनवाई इसके लिए भाजपा प्रतिबद्ध है. मोदी ने कहा कि अगर कमाई की बात करें तो आगरा सहित यूपी का हर जिला अपने उद्योगों के लिए जाना जाता है. पेठा आगरा की पहचान है. भाजपा सरकार इन छोटे उद्योगों को बढ़ावा दे रही है. 

प्रधानमंत्री ने कहा कि चौकीदार से कुछ नेता घबरा रहे हैं. इसलिए चुनाव आते ही एकजुट होने लगे हैं. वो चाहते हैं कि चौकीदार चला जाए और हम लूटपाट कर सकें. व्यापारी और ग्राहक के रिश्तों को मजबूत करने की व्यवस्था GST  है. कुछ लोग भ्रम फैला रहे हैं, बताया जा रहा है कि अन्य करों के बाद GST एक नया कर हो गया है. ये झूठ है, गलत है. पहले के टैक्सों को खत्म कर दिया गया है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरे देश ने देखा है कि किस प्रकार लोकसभा में एक ऐतिहासिक बिल पास किया गया है. आजादी के इतने दशकों के बाद गरीबी के कारण बढ़ी असमानता को स्वीकार किया गया है. सामान्य श्रेणी के गरीब परिवारों को 10% का आरक्षण मिले, इस तरफ एक महत्वपूर्ण बड़ा कदम उठाया गया. 10 फीसदी आरक्षण के लिए किसी का हक नहीं छीना है.

मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि मिशेल मामा की कथा सबको याद है. राजदार हिंदुस्तान के कब्जे में आया गया है. अब इनका पसीना छूट हुआ है. जैसे ही राजदार को पकड़ कर लाए कांग्रेस ने अपना एक वकील तुरंत उसकी रक्षा करने के भेज दिया. मोदी ने कहा कि अब उन ताकतों से भी सावधान रहना है जो अपने स्वार्थ के लिए अफवाहों का बाज़ार गर्म करने में जुट गई हैं. गरीबों के दुश्मन सोशल मीडिया से लेकर बड़े मंचों पर अब झूठ फैलाने के काम में जुट गए हैं.



loading...