TMC के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने PM मोदी को चेताया, कहा – पहले संभाले 2019, बंगाल के सपने बाद में देखें

2018-03-05_modi-obrien.jpg

मालूम होता है तृणमूल कांग्रेस से बीजेपी की पूर्वोतर में हुई जीत पच नहीं रही है नहीं हो रही है तभी तो बौखलाहट में उलटी-सीधी बातें निकल रही हैं. पश्चिम बंगाल की मुख्यंमंत्री ममता बनर्जी के ख़ास और तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर एक अजीब सी भविष्यरवाणी की है. वो भी ऐसे वक्त में जब देश में 22 राज्यों में बीजेपी की सरकार है. डेरेक ओ ब्रायन का कहना है कि नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री के तौर पर इस साल 15 अगस्त को लाल-किले की प्राचीर से आखिरी बार भाषण देंगे. 

डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि पहले वर्ष 2019 को संभालें फिर उसके बाद बंगाल के बारे में कल्पना करें. यह भारतीय जनता पार्टी के लिए हमारा साफ़ तौर यही सन्देश है. उन्होंने कहा कि यदि उनका निशाना बंगाल है तो हमारा टारगेट लाल किला है. मैं साफ कर देना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 अगस्त 2019 को स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से भाषण नहीं दे पाएंगे. उन्होंने विपक्षी दलों का आह्वान किया कि वे प्रधानमन्त्री मोदी को चुनौती देने के लिए एक साथ आएं.

टीएमसी लीडर ने कहा है कि त्रिपुरा में बीजेपी की जीत से ज्यादा यह सीपीआई (एम) की हार है. उन्होंने लिखा है कि बंगाल में दशकों के संघर्ष के बाद बंगाल में टीएमसी सत्ता में आई, लेकिन त्रिपुरा में बीजेपी की जीत वाम मोर्च के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर के चलते मिली है. त्रिपुरा का परिणाम आने वाले चुनाव में ट्रेंड सेट करेगा और कर्नाटक और लोकसभा चुनाव में यही ट्रेंड देखने को मिलेगा तो यह गलत है. 

ये सभी बातें सुनकर तो वो कहावत याद आती है ‘खिसियानी बिल्ली खम्बा नोचे’.



loading...