पीएम मोदी ने केंद्रीय मंत्री नकवी और जितेन्द्र सिंह के हाथो भेजी अजमेर शरीफ चादर

2017-03-24_pm-modi-newmn-rpt58757.jpg

शांति और सांप्रदायिक सौहार्द के पैगाम के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज प्रसिद्ध अजमेर शरीफ दरगाह पर चादर भेजी. मोदी ने केन्द्रीय अल्पसंख्यक मामलों के राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी तथा कार्मिक और पेंशन मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह को चादर सौंपी.

आज ही ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के 805वें उर्स का झंडा दरगाह के बुलंद दरवाजे पर चढ़ाया जाएगा जिसके साथ अनौपचारिक रूप से उर्स की शुरुआत हो जागा. हालांकि 28 मार्च को रजब का चांद दिखने के बाद ही इसकी औपचारिक शुरुआत होगी.

उर्स में शामिल होने के लिए दुनिया भर से जायरीन पहुंच रहे हैं. इसके लिए पुलिस-प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. इस बार ड्रोन से चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जाएगी.

उर्स में विभिन्न राज्यों व शहरों से आने वाली जायरीनों की बसों तथा अन्य वाहनों को विश्रामस्थली के बाहर ही खड़ा किया जाएगा. इसके लिए 80 बीघा भूमि को समतल किया गया है. टोकन नंबर के जरिए वाहनों को पार्किंग मिलेगी. उर्स के लिए चलेंगी 100 बसें उर्स के लिए राजस्थान रोडवेज 100 अतिरिक्त बसें चलाएगा. इसके अलावा रेलवे ने भी 40 स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी की है. पुलिस के सा़ढे चार हजार जवान और दो ड्रोन उर्स में सुरक्षा व्यवस्था संभालने के लिए तैनात किए गए हैं.



loading...