'नीच पॉलिटिक्स' पर अय्यर को पीएम मोदी का जवाब, भले ही मैं नीच जाति से हूं लेकिन काम ऊंचे करता हूं

2017-12-07_modi-response-mani-shankar.jpg

पीएम नरेंद्र मोदी पर मणिशंकर अय्यर का बयान कांग्रेस के लिए मुसीबत का सबब बन सकता है. पीएम मोदी ने सूरत की रैली में आज इसे लेकर मणिशंकर और कांग्रेस पर करारा हमला बोला. उन्होंने मणिशंकर के बयान को गुजरात का अपमान बताया. उन्होंने गुजरात की जनता से वोटों के जरिए इसका जवाब देने की अपील की.

रैली में मोदी ने कहा कि मणिशंकर अय्यर ने आज मुझे नीच जाति का, नीच किस्म का कहा. मुझे नीच कहकर पूरे गुजरात का अपमान किया है. क्या ये गुजरात का अपमान नहीं है ? क्या ये भारत की परंपरा का अपमान नहीं है? ऊंच नीच का संस्कार देश का संस्कार नहीं है. अय्यर का बयान उनकी मुगलों वाली मानसिकता दिखाता है. क्या मैंने कोई नीच काम किया है?  कांग्रेस के महारथियों हार सामने देख मानसिक संतुलन खो बैठे हो.

मोदी ने कहा, मैं भले ही निम्न जाति का लेकिन ऊंचे काम करता हूं. अब वोट बताएगा कि आपने मोदी के साथ क्या किया है. सूरत के लोगों 9 और 14 दिसंबर को वोट देकर नीच शब्द का जवाब दें. इन लोगों ने मुझे मौत का सौदागर भी कहा था. मुझे जेल भेजे जाने की भी साजिश रची गई थी. उन्होंने मुझे क्या नहीं कहा, गधा, नीच, गंदी नाली का कीड़ा…गुजरात की जनता ऐसे लोगों को करारा जवाब देगी.

मोदी ने कहा, आपने मुझे देखा है, मैं सीएम और पीएम रहा हूं. क्या मेरी वजह से किसी को अपना सिर शर्मिंदगी से झुकाना पड़ा है. क्या मैंने शर्मसार करने वाला  कोई काम किया है. तो फिर वो मुझे नीच क्यों कह रहे हैं? वो मुझे नीच कहते रहें, हां मैं समाज के निचले तबके से हूं और अपने जीवन का हर पल गरीबों, दलितों,आदिवासियों के कल्याण में समर्पित कर दूंगा. वो अपनी भाषा बोलते रहें, हम अपना काम करते रहेंगे.

मैं भारत की जनता से अपील करता हूं कि उन्हें ऐसा करने दें. उन्हें मुझे लगातार नीच कहने दें मैं कुछ नहीं बोलूंगा. हमारी ऐसी मानसिकता नहीं है और मैं उन्हें बधाई देना चाहता हूं. हम उन्हें 9 और 14 दिसंबर को वोटों के जरिए जवाब देंगे.

बता दें कि आज मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि मुझको लगता है कि यह आदमी बहुत नीच किस्म का आदमी है. इसमें कोई सभ्यता नहीं है. ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है? दी ने  डॉ. भीमराव अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर का उद्घाटन के दौरान राहुल गांधी को निशाना बनाया था, इसी को लेकर अय्यर ने पीएम पर विवादित टिप्पणी कर दी.

,


loading...