भूटान की रॉयल फैमिली से मिले पीएम मोदी, नन्हें राजकुमार को फुलबॉल-शतरंज किया गिफ्ट

शरणार्थी बच्चों से मिलने के बाद ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप ने पहनी ऐसी जैकेट देखकर मचा बवाल, ट्रम्प को देनी पड़ी सफाई

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न बनीं माँ, ऐसा करने वाली दूसरी महिला, इससे पहले बेनजीर ने बेटी को जन्म दिया था

डोनाल्ड ट्रंप ने बदला फैसला, अमेरिका में अवैध प्रवासियों के बच्चे अब परिवार से नहीं बिछड़ेंगे

ट्रंप से मुलाकात के हफ्तेभर बाद चीन पहुंचे किम, 4 महीने में तीसरा दौरा, जिनपिंग से करेंगे मुलाकात

चीनी राजदूत ने कहा- भारत-पाकिस्तान और चीन मिलकर रच सकते हैं इतिहास, हम एक और डोकलाम नहीं चाहते

जापान के ओसाका शहर में 6.1 तीव्रता का भूकंप, 3 मरे, 50 घायल, बुलेट ट्रेन भी रोकी गई

2017-11-02_modi-bhutan-prince.jpeg

भूटान का राजशाही परिवार बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचा तो सबकी आंखें नन्हे राजकुमार जिग्मे नामग्याल वांगचुक पर थीं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के वक्त उन्होंने नमस्ते किया जिसकी फोटोज भी सामने आई थीं। राजशाही परिवार के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर उतरने से लेकर उनके राष्ट्रपति भवन जाने तक मीडिया लगातार राजकुमार की तस्वीरें लेने की कोशिश कर थी।

भूटान का राजशाही परिवार चार दिन के भारत दौरे पर है। पीएम मोदी से मिलने से पहले राजा जिग्मे खेसर नामगैल वांगचुक और रानी जेट्सन पेमा वांगचुक ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से भी मुलाकात की थी। चीन से चल रहे डोलकाम विवाद के बीच भूटान के राजा का भारत आना महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

मोदी से मुलाकात के वक्त राजकुमार काफी खुश थे। मोदी ने उन्हें तोहफे के रूप में फीफा U-17 वर्ल्ड कप की आधिकारिक फुटबॉल और एक शतरंज दी। खबरों के मुताबिक, राजकुमार को शतरंज ज्यादा पसंद आई थी।

मुलाकातों के दौर के बाद भूटान की एंबेसी ने बयान जारी करके बताया कि साल 2018 को आधिकारिक रूप से दोनों देशों के अच्छे संबंधों के गोल्डन जुबली के रूप में मनाया जाएगा।



loading...