ग्रेटर नोएडा में बोले पीएम मोदी, यहां आप मोदी-मोदी कर रहे हैं, वहां लोगों की नींद हराम हो रही है

2019-03-09_PmModiGT.jpg

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को ग्रेटर नोएडा पहुंचे. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे. नोएडा पहुंचते ही प्रधनामंत्री मोदी ने दीनदयाल उपाध्याय पुरातत्व संस्थान का उद्घाटन किया. नोएडा मेट्रो सिटी सेंटर-इलेक्ट्रॉनिक सिटी सेंटर सेक्शन का भी शुभारंभ किया. इसके साथ ही उन्होंने यहीं से यूपी के खुर्जा में सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट और बिहार के बक्सर में 1320 मेगावाट थर्मल पावर प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी.

प्रधानमंत्री ने बोलते हुए कहा, यहां आप मोदी मोदी कर रहे हैं और वहां कुछ लोगों की नींद हराम हो रही है. वो भी कुछ दिन थे जब नोएडा-ग्रेनो की पहचान भ्रष्टाचार, टेंडरों में धांधली और जमीन घोटालों में धांधली की वजह से होती थी. लेकिन अब यहां विकास से, रोजगार सृजन से होती थी. आज नोएडा मेक इंडिया के बड़े हब के तौर पर विकसित हो रहा है. आज मोबाइल बनाने में भारत नंबर दो पर है, जिसका श्रेय नोएडा को जाता है.

अधिकतर मोबाइल, फ्रिज आदि इलेक्ट्रॉनिक सामान बनाने वाली कंपनियां नोएडा में हैं जो युवाओं को रोजगार दे रही है. पीएम बोले नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी सेंटर तक चलने वाली मेट्रो से कनेक्टिविटी बढ़ेगी. जेवर में देश का सबसे बड़ा हवाई अड्डा बनने जा रहा है. इससे जुड़ी तमाम प्रक्रियाओं को तेजी से पूरा किया जा रहा है. इससे यहां की एयर कनेक्टिविटी बढ़ जाएगी और लोगों को दिल्ली जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. यह पश्चिम यूपी के लिए स्वर्णिम अवसर है. उड़ान योजना के तहत बरेली से भी उड़ाने शुरू होंगी.

प्रधानमंत्री ने उरी के बाद हुई सर्जिकल स्ट्राइक पर कहा कि हमने ऐसा करके आतंक के आकाओं की नींद हराम कर दी. उरी के बाद लोग सबूत मांग रहे थे. अब पुलवामा हमला हुआ, भारत के वीरों ने जो काम किया वह दशकों तक नहीं हुआ. हमारे वीरों ने आतंकियों को उनके घर में घुसकर मारा. उन्होंने ये भी कहा जब 26/11 समेत कई हमले पिछली सरकार में हुए तो कुछ नहीं किया गया लेकिन हमने नीति बदली और आतंकियों को उनके घर में घुसकर मारा.

पीएम मोदी ने एयर स्ट्राइक को लेकर पाकिस्तान की सोच पर तंज करते हुए कहा कि पाकिस्तान को लगा कि हम पिछली बार की तरह इस बार भी सर्जिकल स्ट्राइक जैसा कुछ होगा लेकिन वह हैरान रह गए जब हमारी वायुसेना ने एयर स्ट्राइक कर दी.



loading...