फिलीपींस : चावल का खेत देखने पहुंचे मोदी, आज ट्रम्प से करेंगे मुलाकात

2017-11-13_modi54.jpg

सोमवार को फिलीपींस की राजधानी में ASEAN का इनॉगरेशन हुआ. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, डोनाल्ड ट्रम्प समेत कई साउथ-ईस्ट एशियन देशों के राष्ट्राध्यक्ष शामिल हुए. इसके बाद मोदी ने मनीला के इंटरनेशनल राइस रिसर्च इंस्टीट्यूट का दौरा किया. यहां उन्होंने खेती भी की. 

जानकारी के मुताबिक , आज मोदी और डोनाल्ड ट्रम्प के बीच ऑफिशियल मुलाकात होनी है. मीटिंग में इंडो-पैसिफिक रीजन में सिक्युरिटी इश्यूज को लेकर बातचीत की उम्मीद है. फिलीपींस में हो रहे 31st ASEAN समिट में हिस्सा लेने के लिए चीन के प्रीमियर ली केकियांग, जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे, रूस के पीएम दिमित्री मेदवेदेव, मलेशिया के प्राइम मिनिस्टर नजीब रज्जाक भी पहुंचे हैं.

आसियान की इनॉगरल सेरेमनी में रामायण का मंचन हुआ. ये इसलिए खास है कि क्योंकि किसी इंटरनेशनल समिट में पहली बार रामायण का मंचन किया गया. बता दें कि थाईलैंड, कंबोडिया, फिलीपींस समेत कई साउथ-ईस्ट देशों में रामायण का अपने-अपने अंदाज में मंचन किया जाता है.

बता दें कि मोदी फिलीपींस के 3 दिन के दौरे पर वे रविवार को यहां पहुंचे थे. उन्होंने गाला डिनर में हिस्सा लिया. मोदी ने फिलीपींस की ट्रेडिशनल ड्रेस भी पहनी थी.



loading...