ताज़ा खबर

लगातार दूसरे दिन सस्ता हुआ पेट्रोल, डीजल के दाम स्थिर, जानिए क्या है आपके शहर का रेट

2019-07-26_PetrolDiesel.jpg

पेट्रोल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन गिरावट देखी जा रही है. शुक्रवार को ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने पेट्रोल की कीमतों में 7 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती की है. वहीं डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. आपको बता दें कि पूरे देश में प्रतिदिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल के बदले हुए रेट लागू किए जाते हैं.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार शुक्रवार को दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 7 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है. वहीं कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतों में क्रमश: 2 पैसे और 7 पैसे प्रति लीटर की कमी की गई है. शुक्रवार को दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के लिए ग्राहकों को क्रमश: 73.29 रुपये, 78.90 रुपये, 75.83 रुपये और 76.11 रुपये प्रति लीटर भुगतान करना पड़ रहा है. वहीं चारों महानगरों में ग्राहकों को डीजल के लिए क्रमश: 66.18 रुपये, 69.36 रुपये, 68.29 रुपये और 69.90 रुपये प्रति लीटर का भुगतान करना पड़ रहा है.

शुक्रवार को कच्चे तेल की कीमतों में सीमित दायरे में कारोबार हो रहा है. शुक्रवार को ब्रेंट क्रूड में 63.30 डॉलर प्रति बैरल के करीब और डब्ल्यूटीआई (WTI) क्रूड में 56 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार हो रहा है. गुरुवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर कच्चा तेल अगस्त वायदा 1 रुपये की मामूली नरमी के साथ 3,907 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

ऑयल मार्केटिंग कंपनियां भाव की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल रेट और डीजल रेट तय करती हैं. इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम रोज सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की दरों में संशोधन कर जारी करती हैं.
 



loading...