पेट्रोल-डीजल के दामों में फिर बढ़ोत्तरी, दिल्ली में पेट्रोल 83.22 रुपए प्रति लीटर

2018-09-28_PetrolDieselHike.jpg

पेट्रोल और डीजलों की कीमतों में शुक्रवार को फिर उछाल आया. दिल्ली् में पेट्रोल की कीमत 22 पैसे बढ़कर 83.22 रुपए हो गई. वहीं डीजल की कीमत 18 पैसे बढ़कर 74.42 रुपए प्रति लीटर हो गई. मुम्ब ई में आज पेट्रोल की कीमत 22 पैसे बढ़कर 90.57 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 19 पैसे बढ़कर 79.01 रुपए प्रति लीटर हो गई.

इससे पहले गुरुवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमत में बढ़ोत्त री दर्ज हुई थी. दिल्ली और मुंबई में आज पेट्रोल के दाम में 14 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज हुई थी वही डीजल के दाम में भी 12 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई. इससे पहले मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ था. दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 14 पैसे और डीजल की कीमतें 10 पैसे बढ़ी थीं.

भारत में तेल का दाम अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम से तय होता है, इसलिए कच्चे तेल में मौजूदा तेजी के कारण पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है. जानकार बताते हैं कि सउदी अरब और रूस द्वारा कच्चे तेल की आपूर्ति बढ़ाने से इनकार किए जाने के बाद फिलहाल कीमतों में नरमी की संभावना कम है. ईंधन कीमतों में एक बार केवल 13 अगस्त को हल्की गिरावट आई थी, जबकि पिछले दो हफ्तों से यह रोजाना तेजी का नया-नया रिकार्ड बना रही है.



loading...