पुराने नोटों को लूटने के लिए नहर में कूद पड़े लोग, उत्तराखंड में पानी में बहे 500-1000 के पुराने नोट, देखें विडियो

Delhi-NCR में कल शाम से कुछ इलाकों में बारिश, पहाड़ी इलाकों में जमकर हो रही बर्फबारी

सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान की फिल्म ‘केदारनाथ’ को बॉम्बे हाईकोर्ट से बड़ी राहत, याचिका रदद्, उत्तराखंड सरकार ने जांच के लिए बनाया पैनल

यूपी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एनडी तिवारी का 93 साल की उम्र में निधन, दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल में ली आखिरी सांस

उत्तराखंड: उच्च न्यायालय ने नगर पालिकाओं-पंचायतों में 7 दिन के भीतर चुनाव प्रकिया शुरू करने के दिए आदेश

उत्तर भारत में भारी बारिश से हाल बेहाल, 40 लोगों की मौत, पंजाब में रेड अलर्ट जारी

चक्रवाती तूफान ने बदला मौसम का मिजाज, दिल्ली समेत कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

2016-12-05_currencyincanal.jpg

पानी में बहते हुए नोटों को लूटने के लिए लोगों ने लगा दी अपनी जान की बाज़ी. उत्तराखंड के हल्द्वानी शहर से करीब सात किलोमीटर दूर कठघरिया गांव की सिंचाई नहर में सोमवार सुबह लाखों रुपए बहते मिले. सभी नोट 500 और 1000 के थे. सूचना आग की तरह ऐसे फैली. कुछ ही मिनट में सैकड़ों लोग नोट पाने के लिए नहर में कूद पड़े.

जानकारी मिलते ही दमुवाढूंगा तिराहा पनचक्की से कठघरिया तक साढ़े तीन किलोमीटर के दायरे में लोगों की भीड़ लग गई. लोग नोट निकालने के लिए नहर में कूद पड़े और 500 और 1000 के नोट इकट्ठा करने में जुट गए. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और आयकर अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए है. 

आपको बता दें इससे पहले रविवार को हरिद्वार के सिडकुल थाना क्षेत्र के रोशनाबाद गांव के जंगल में लकड़ियां लेने गई महिलाओं को लाखों रुपये के हजार और पांच सौ नोट मिले थे. नोटों के बंटवारे को लेकर विवाद होने पर पुलिस तक यह सूचना पहुंची और महिलाओं से पुलिस ने 4.58 लाख रुपये बरामद कर लिए. 

इतनी बड़ी रकम जंगल में होने से पुलिस भी हैरानी थी. जांच करने वाले अधिकारी ने बताया कि इतनी मात्रा में नोटों का होना यही साबित करता है कि यह काला धन है. 
 



loading...