ताज़ा खबर

पुराने नोटों को लूटने के लिए नहर में कूद पड़े लोग, उत्तराखंड में पानी में बहे 500-1000 के पुराने नोट, देखें विडियो

लोकसभा चुनाव: देहरादून में पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस के शासन में भ्रष्‍टाचार एक्सिलेटर और विकास वेंटिलेटर पर रहता है

लोकसभा चुनाव: मेरठ के बाद रुद्रपुर में गरजे पीएम मोदी, कहा- विरोधी और दुश्मन सुन लें, हम डरने वाले नहीं डटने वाले हैं

देहरादून की रैली में बोले राहुल गांधी, 2019 में कांग्रेस की सरकार बनेगी, हर गरीब को न्यूनतम इनकम दी जाएगी

लोकसभा चुनाव: उत्तराखंड में बीजेपी को लग सकता है बड़ा झटका, कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं पूर्व सीएम बीसी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी

दिल्ली-एनसीआर में बारिश से बदला मौसम, जम्मू कश्मीर, हिमाचल, यूपी, उत्तराखंड में हो सकती है बर्फबारी

लोकसभा चुनाव 2019: यूपी के बाद अब MP और उत्तराखंड में भी साथ चुनाव लड़ेंगे अखिलेश यादव और मायावती

2016-12-05_currencyincanal.jpg

पानी में बहते हुए नोटों को लूटने के लिए लोगों ने लगा दी अपनी जान की बाज़ी. उत्तराखंड के हल्द्वानी शहर से करीब सात किलोमीटर दूर कठघरिया गांव की सिंचाई नहर में सोमवार सुबह लाखों रुपए बहते मिले. सभी नोट 500 और 1000 के थे. सूचना आग की तरह ऐसे फैली. कुछ ही मिनट में सैकड़ों लोग नोट पाने के लिए नहर में कूद पड़े.

जानकारी मिलते ही दमुवाढूंगा तिराहा पनचक्की से कठघरिया तक साढ़े तीन किलोमीटर के दायरे में लोगों की भीड़ लग गई. लोग नोट निकालने के लिए नहर में कूद पड़े और 500 और 1000 के नोट इकट्ठा करने में जुट गए. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और आयकर अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए है. 

आपको बता दें इससे पहले रविवार को हरिद्वार के सिडकुल थाना क्षेत्र के रोशनाबाद गांव के जंगल में लकड़ियां लेने गई महिलाओं को लाखों रुपये के हजार और पांच सौ नोट मिले थे. नोटों के बंटवारे को लेकर विवाद होने पर पुलिस तक यह सूचना पहुंची और महिलाओं से पुलिस ने 4.58 लाख रुपये बरामद कर लिए. 

इतनी बड़ी रकम जंगल में होने से पुलिस भी हैरानी थी. जांच करने वाले अधिकारी ने बताया कि इतनी मात्रा में नोटों का होना यही साबित करता है कि यह काला धन है. 
 



loading...