ताज़ा खबर

लोकसभा सत्र: सांसद के तौर पर पीएम मोदी ने ली शपथ, बोले- 5 वर्ष के अनुभव से दोबारा काम करेंगे

2019-06-17_PmModi.jpeg

मोदी सरकार में देश की 17वीं लोकसभा का पहला सत्र सोमवार यानी आज से शुरू हो गया है. नव निर्वाचित सांसद शपथ ले रहे हैं. सबसे पहले पीएम मोदी ने सांसद के तौर पर शपथ ली. इस सत्र में पूर्ण बजट पेश किया जाएगा, साथ ही सरकार तीन तलाक समेत कई महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित कराने की कोशिश करेगी. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सत्र से पहले रविवार को सर्वदलीय बैठक में एजेंडे पर चर्चा की थी.

लोकसभा में कई नए चेहरे होने की बात करते हुए मोदी ने कहा कि संसद सत्र उत्साह व नई सोच के साथ शुरू होना चाहिए. 26 जुलाई को समाप्ति से पहले सत्र में कुल 30 बैठकें होंगी. पहले दो दिन प्रोटेम स्पीकर वीरेंद्र कुमार सांसदों को शपथ दिलाएंगे. 19 जून को लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव होगा. फिर 5 जुलाई को बजट पेश किया जाएगा.

संसद पहुंचे पीएम मोदी ने कहा- आज से एक नया सत्र शुरू हो रहा है, इस सत्र के शुरुआत के साथ नई उम्मीदें और सपने है. आजादी के बाद से इस लोकसभा चुनाव में सबसे अधिका महिला मतदाता और सांसद देखी गई. पीएम ने कहा- मेरी आप सभी से गुजारिश है कि कई लोग बहुत अच्छे विचार रखते हैं, लेकिन ज्यादातर वह रचनात्मक होते हैं. हम आने वाले 5 साल में इस पद की गरिमा को उंचा उठाने का प्रयास करेंगे.



loading...