लंदन में पाकिस्तानी मूल के लोगों ने की ओछी हरकत, भारतीय उच्चायोग की बिल्डिंग पर फेंके अंडे-पत्थर

2019-09-04_London.jpg

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान की बौखलाहट साफ तौर पर नजर आ रही है. पाकिस्तान कई बार भारत को दबाने की कोशिश कर चुका है लेकिन हर बार उसे मुंह की खानी पड़ी है. हालांकि इसके बावजूद पाकिस्तान के लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. मंगलवार को पाकिस्तान मूल के लोगों ने लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग को निशाना बनाते हुए पत्थरबाजी की और साथ ही बिल्डिंग पर अंडें भी फेंके. खबरों की मानें तो ये पाकिस्तान मूल के लोग ब्रिटेन के अलग-अलग शहरों में रहते हैं और मंगलवार को बसों से लंदन पहुंचे थे. इस विरोध प्रदर्शन में करीब 10  हजार लोगों ने हिस्सा लिया.

भारतीय उच्चायोग में हंगामा कर रहे इन लोगों ने अपने विरोध प्रदर्शन को 'कश्मीर फ्रीडम मार्च' का नाम दिया. ये मार्च पार्ल्यामेंट स्क्वेयर से शुरू होकर भारतीय उच्चायोग की बिल्डिंग तक पहुंचा था. इसके बाद भारतीय उच्चायोग की बिल्डिंग को निशाना बनाते हुए इस पर अंडे, टमाटर औऱ जूते भी फेंके गए. इसके साथ ही बिल्डिंग के शिशे भी तोड़ दिए गए और जोर-जोर से नारेबाजी की गई.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो प्रदर्शन कर रहे लोगों ने अपने हाथ में पीओके का झंडा और पोस्टर्स थाम रखे थे. वहीं इस घटना के बाद भारत उच्चायोग ने ट्वीट भी किया है जिसमें प्रदर्शनकारी नारेबाजी करते नजर आ रहे हैं.
 



loading...