ताज़ा खबर

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली की पसली की हड्डी, श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर

2019-11-30_HasanAli.jpg

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली 2 मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. हसन अली की पसली की हड्डी टूट गई है, जिसकी वजह से वे श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज नहीं खेल पाएंगे. बता दें कि हसन अली को कायद-ए-आजम ट्रॉफी में खेले गए एक मैच के दौरान चोट लगी थी. जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनके शरीर को स्कैन किया गया. स्कैन रिपोर्ट में उनकी पसली टूटने की पुष्टि हुई. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने भी अपने आधिकारिक बयान में हसन की चोट को लेकर पुष्टि कर दी है.

पीठ की समस्या के कारण ही हसन अली ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली गई 3 मैचों की टी-20 सीरीज में भी नहीं खेल सके थे. हसन अभी तक पाकिस्तान के लिए 53 वनडे, 30 टी-20 और नौ टेस्ट मैच खेल चुके हैं. बताते चलें कि हसन अली ने इसी साल अगस्त में भारत के हरियाणा की रहने वाली लड़की शामिया आरजू से दुबई में शादी की थी. शामिया आरजू दुबई में ही ऐमिरेट्स में फ्लाइट इंजीनियर के रूप में काम करती हैं.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम फिलहाल अभी ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज खेल रही है. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है. एडिलेड में खेला जा रहा ये एक डे-नाइट मैच है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज के बाद पाकिस्तान 11 दिसंबर से श्रीलंका के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. पाकिस्तान में एक दशक से भी अधिक समय के बाद टेस्ट सीरीज खेली जाएगी.


 



loading...